धर्म रक्षा यात्रा
धर्म रक्षा यात्रा Indore-RE
मध्य प्रदेश

MP: धर्म रक्षा यात्रा में मठ-मंदिरों की स्वायत्ता को खत्म करने की उठाई मांग

Piyush Mourya

इंदौर, मध्यप्रदेश। प्रदेश कांग्रेस के मंदिर पुजारी प्रकोष्ठ द्वारा धर्म यात्रा में मठ-मंदिरों की स्वायत्ता को खत्म करने की मांग उठाई गई। धर्म रक्षा यात्रा का शुभारंभ शनिवार को इंदौर से किया गया जिसमें विधायक सज्जन सिंह वर्मा, कांग्रेस मंदिर पुजारी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष शिवनारायण शर्मा, रिचा गोस्वामी, कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष ओंकार दास वैष्णव व युवा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष सुधीर भारती उपस्थित रहे।

यात्रा की शुरुआत करते हुए सज्जन वर्मा ने कहा-

इस यात्रा की शुरुआत करते हुए सज्जन वर्मा ने कहा कि बीजेपी के राज में प्रदेश में पुजारियों की हालत खराब है। बीजेपी सिर्फ धर्म के नाम पर राजनीति करना जानती है, लेकिन इस धर्म रक्षा यात्रा के साथ ही कांग्रेस ने अब 2023 में बीजेपी को हराने का संकल्प भी लिया है।

धर्म का चोला ओढ़कर चला रहे अधर्म की सरकार

रिचा गोस्वामी ने भारतीय जनता पार्टी द्वारा धर्म के साथ किए जा रहे छलावे व गौ माता पर किए जा रहे अत्याचार को लेकर अपनी बात रखी। सुधीर भारती ने बताया इस प्रकार की यात्राएं संपूर्ण मध्य प्रदेश में निकाली जाएगी जो सर्वप्रथम जिला स्तर पर उसके बाद ब्लॉक स्तर पर निकलेंगी और हिंदू जागरण का महाअभियान चलाया जाएगा जिससे हिंदू समाज को पता लगे कि धर्म का चोला ओढ़कर चल रही अधर्म की भाजपा सरकार हिंदू धर्म के लोगों के साथ कितना बड़ा छल कर रही है।

सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना

खजराना गणेश मंदिर से सुबह 11 बजे शुरु हुई धर्म यात्रा बिजासन माता मंदिर पर जाकर समाप्त हुई। उपस्थित नेताओ ने मां बिजासन को चुनरी और प्रसाद अर्पित कर प्रदेश से कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनने की मनोकामना के साथ प्रदेश की जनता के जीवन में सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना की। यात्रा में प्रमुख रूप से म प्र कांग्रेस कमेटी के जिला कांग्रेस अध्यक्ष सदाशिव यादव, सचिव राजेश चौकसे, संभागीय प्रवक्ता अमित चौरसिया सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

बीजेपी रच रही धर्म का झूठा ढोंग

सज्जन वर्मा ने कहा बीजेपी धर्म का झूठा ढोंग रचती है। क्योंकि इनकी कथनी और करनी में अंतर है। यह कहते हैं महिलाओं को सशक्त बनाएंगे लेकिन यही लोग अत्याचार करते हैं। वर्मा ने बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पर आरोप लगाया। उन्होंने धर्म रक्षा यात्रा के दौरान विजयवर्गीय को साधु के भेष में शैतान तक कह दिया। इसके लिए बंगाल के रेप केस का हवाला दिया। इतना ही नहीं साफ कहा कि गुण-दोष के आधार पर ही बीजेपी वालों को कांग्रेस में एंट्री मिलेगी। सिंधिया समर्थकों को कभी नहीं आने देंगे, वे बिके हुए हैं।

साधु भेष करता है धारण

सज्जन वर्मा ने विजयवर्गीय को लेकर कहा एक व्यक्ति साधु का भेष धारण करता है। वह लड़कियों के पहनावे पर बड़े-बड़े भाषण देता है। कोर्ट के निर्देश आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि पार्टी की एक महिला ने कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ दुष्कर्म का प्रकरण दर्ज कराया है। उसका आरोप है कि कैलाश विजयवर्गीय और उनके साथियों ने उससे 39 बार रेप किया है। अब सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि इस केस को हाईकोर्ट में वापस लेकर समीक्षा के बाद महिला को न्याय दिया जाए।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह

सज्जन वर्मा ने दीपक जोशी को लेकर कहा कि उनके आने से कांग्रेस का कार्यकर्ता उत्साहित हैं। क्योंकि दीपक जोशी ने कमलनाथ से स्पष्ट कहा हैं मैं किसी पद की लालसा में नहीं आया हूं। मुझे किसी विधानसभा से चुनाव नहीं लड़ना है। मैं किसी पुराने कांग्रेसी के हक को नहीं मारना चाहता। आप ठीक समझे तो बुधनी से लड़ा दें। सज्जन वर्मा ने संकेत देते हुए कहा बीजेपी के कई विधायक कमलनाथ और कांग्रेस के संपर्क में हैं। क्योंकि वे अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं। उनका दोहन और शोषण करके बीजेपी ने मक्खी की तरह निकालकर फेंका है। इसलिए बीजेपी की तरफ से मोह भंग है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT