MP : करीब 2 घंटे चले ऑपरेशन के बाद बची युवक की जान
MP : करीब 2 घंटे चले ऑपरेशन के बाद बची युवक की जान Social Media
मध्य प्रदेश

MP : युवक की गर्दन में घुसा लोहे का सरिया, करीब 2 घंटे चले ऑपरेशन के बाद बची जान

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। एमपी के रायसेन से एक हादसे का मामला सामने आया है, यहां एक युवक छत से गिर पड़ा। इस दौरान उसकी गर्दन में सरिया घुस गया, सरिया गर्दन से घुसकर जबड़े से बाहर निकला। जिसके बाद उसे आनन-फानन में अस्पताल लेकर पहुंचे। डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर सरिए को निकाल कर युवक की जान बचा ली।

ये घटना रायसेन जिले के बाड़ी-बरेली की :

दरअसल, ये घटना रायसेन जिले के बाड़ी-बरेली की है। बाड़ी-बरेली में 30 साल का युवक छत से गिर गया, नीचे गिरने पर करीब 4 फीट लंबा लोहे का सरिया युवक की गर्दन में घुस गया, युवक को परिजन तुरंत नजदीकी अस्पताल ले गए जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे भोपाल रेफर कर दिया। यहां करीब 2 घंटे चले ऑपरेशन के बाद सरिया निकाल लिया गया। डॉक्टरों ने गंभीर रूप से घायल हुए शख्स की जान बचाने में कामयाबी हासिल की है।

हॉस्पिटल के डॉक्टर ने बताया-

हॉस्पिटल के डॉक्टर अखिलेश ने बताया- रंजीत (30) को गंभीर अवस्था में लाया गया था। ऊंचाई से गिरने से उसकी गर्दन में मोटा और 4 फीट लंबा लोहे का सरिया घुस गया था, जिसका दूसरा सिरा उसके मुंह में दाहिनी तरफ निकल आया था। इमरजेंसी में ऑपरेशन कर सरिया निकाला गया। फिलहाल युवक की हालत में सुधार है, उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया है।

बताते चलें कि इससे पहले भी रायसेन से ऐसा मामला सामने आया था। रायसेन के औबेदुल्लागंज के अर्जुन नगर में 10 साल की बच्ची छत से साइकिल चलाते समय नीचे गिरी थी। नीचे गिरते ही बच्ची के गले में सरिया घुसते हुए आर-पार हो गया, बच्ची की चीख-पुकार सुनकर परिजन और पड़ोस के लोग एकत्र हो गए और बच्ची को उपचार के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे थे, भोपाल के एम्स में बच्ची का ऑपरेशन हुआ, 2 घंटे में डॉक्टरों ने बच्ची का ऑपरेशन कर गले से बाहर सरिया निकाला था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT