जबलपुर को दिल्ली और मुंबई से मिलेगी सीधी Air Connectivity
जबलपुर को दिल्ली और मुंबई से मिलेगी सीधी Air Connectivity Raj Express
मध्य प्रदेश

MP News : जबलपुर को दिल्ली और मुंबई से मिलेगी सीधी Air Connectivity

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • कनेक्टिविटी मिलने पर रोजगार और आवागमन के साधन बढ़ेंगे।

  • यह उड़ान सेवा 1 मार्च 2024 से सप्ताह में दो दिन होगी संचालित।

  • जबलपुर हवाई अड्डे को मिलने वाला है एक नया टर्मिनल भवन।

जबलपुर, मध्यप्रदेश। मार्च की पहली तारिख से जबलपुर को दिल्ली और मुंबई से मिलेगी सीधी Air Connectivity मिलेगी। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यह सूचना शेयर करते हुए खुशी जताई है। जबलपुर को देश की राजधानी दिल्ली और आर्थिक राजधानी मुंबई से सीधी कनेक्टिविटी मिलने पर रोजगार और आवागमन के साधन बढ़ेंगे।

मध्यप्रदेश में हवाई सेवाओं के विस्तार के लिए अगले महीने से दिल्ली से जबलपुर और मुंबई से जबलपुर की सीधी उड़ान फिर से शुरू की जाएगी। जानकारी के अनुसार जबलपुर को दिल्ली और मुंबई से जोड़ने वाली उड़ान स्पाइसजेट द्वारा संचालित की जाएगी। दिल्ली से जबलपुर के लिए सीधी उड़ान 1 मार्च 2024 से शुरू होगी। यह उड़ान सेवा 1 मार्च 2024 से सप्ताह में दो दिन संचालित होगी। वहीं मुंबई - जबलपुर के बीच उड़ान सेवा 2 मार्च 2024 से संचालित होगी।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन और इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, "मुझे खुशी है कि, स्पाइसजेट के समर्थन से, जबलपुर को मुंबई और दिल्ली के लिए अतिरिक्त कनेक्टिविटी मिलेगी। यह न केवल जबलपुर के लोगों के लिए एक आसान और समय बचाने वाला यात्रा अनुभव सुनिश्चित करेगा बल्कि व्यापार, वाणिज्य और रोजगार के अवसरों को भी बढ़ाएगा। जबलपुर हवाई अड्डे को एक नया टर्मिनल भवन भी मिलने वाला है, जो 412 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जा रहा है। यह यात्रा और आर्थिक विकास को नई ऊर्जा देगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT