खजुराहो नृत्य महोत्सव 2022
खजुराहो नृत्य महोत्सव 2022 Social Media
मध्य प्रदेश

खजुराहो नृत्य महोत्सव की आज से शुरुआत, कलाकार देंगे अपनी नृत्य प्रस्तुतियां

Author : Priyanka Yadav

खजुराहो नृत्य महोत्सव 2022 : आज से 48वें खजुराहो नृत्य महोत्सव की शुरुआत हो रही है, मध्यप्रदेश में सप्ताह भर चलने वाला खजुराहो नृत्य महोत्सव 20 से 26 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा। इस बार महोत्सव में देश-विदेश से कई जाने-माने कलाकार भी शामिल होंगे और अपनी नृत्य प्रस्तुतियां देंगे।

समारोह के खास मेहमान होंगे कई देशों के राजदूत :

इस साल 20 फरवरी यानी आज से मध्यप्रदेश की विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी खजुराहो में सात दिवसीय 48वें खजुराहो नृत्य समारोह का भव्य आगाज हो रहा है। प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल इस समारोह का शुभारंभ करेंगे, इस समारोह में कई देशों का राजदूत खास मेहमान बनने जा रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक वियतनाम, ब्रूनेई, फिनलैंड, मलेशिया और लाओ के राजदूत और उच्चायुक्त के साथ ही अन्य 3 देशों के हेड ऑफ मिशन खजुराहो नृत्य समारोह के शुभारंभ अवसर पर सम्मिलित होंगे।

राज्यपाल शाम 7 बजे महोत्सव का करेंगे शुभारंभ :

मिली जानकारी के मुताबिक खजुराहों में होने वाले 48वें नृत्य महोत्सव का शुभारंभ राज्यपाल मंगुभाई पटेल के हाथों होगा। राज्यपाल 20 फरवरी को शाम 7 बजे महोत्सव का शुभारंभ करेंगे। इस मौके पर जिले के प्रभारी और प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री ओम प्रकाश सखलेचा, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर और खजुराहो सांसद विष्णु दत्त शर्मा उपस्थित रहेंगे। इस सात दिवसीय कला यात्रा में सम्मिलित होने के लिए मध्य प्रदेश का पर्यटन विभाग पूरी तरह से आने वाले पर्यटकों के स्वागत हेतु तैयार दिख रहा है।

समारोह में देश और दुनिया के जाने-माने कलाकार देंगे अपनी प्रस्तुति :

आपको बताते चलें कि महोत्सव का 48वां संस्करण भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने के लिए आजादी का अमृत महोत्सव पहल का हिस्सा है। पर्यटन एवं संस्कृति विभाग के प्रमुख सचिव शिव शेखर शुक्ला ने बताया- मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई सी. पटेल के उद्घाटन समारोह में देश और दुनिया के जाने-माने कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT