महा उपभोक्ता अदालत का आयोजन
महा उपभोक्ता अदालत का आयोजन Social Media=
मध्य प्रदेश

MP: 12 नवंबर को जस्टिस श्री केमकर के मार्गदर्शन में महा उपभोक्ता अदालत का आयोजन

Shahid Kamil

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी में 12 नवंबर को महा उपभोक्ता लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। प्रदेश राज्य उपभोक्ता विवाद प्रतितोषण आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति श्री शांतनु केमकर के मार्गदर्शन में 12 नवम्बर को महा उपभोक्ता लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा। आयोग की रजिस्ट्रार सुश्री अलका श्रीवास्तव ने बताया कि भोपाल एवं प्रदेश के जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोषण आयोग में लंबित प्रकरणों की सुनवाई की जायेगी।

1313 प्रकरणों पर सुनवाई प्रस्तावित है

आयोग की रजिस्ट्रार ने बताया कि इन महा उपभोक्ता लोक अदालत का आयोजन प्रदेश के भोपाल एवं जिला उपभोक्ता आयोग के कार्यालय में किया जायेगा। रजिस्ट्रार सुश्री श्रीवास्तव ने बताया कि मध्यप्रदेश राज्य उपभोक्ता विवाद प्रतितोषण आयोग भोपाल एवं प्रदेश के जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोषण आयोगों में लम्बित प्रकरणों की संख्या को दृष्टिगत रखते हुए 12 नवम्बर को महा उपभोक्ता लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है।

राज्य उपभोक्ता आयोग में विचाराधीन प्रकरणों के संबंध में लोक अदालत की कार्यवाही राज्य आयोग कार्यालय भोपाल तथा जिला उपभोक्ता आयोगों में विचाराधीन प्रकरणों के संबंध में लोक अदालत की कार्यवाही संबंधित जिला उपभोक्ता आयोग के जिला मुख्यालय पर स्थित कार्यालय में संचालित की जायेगी। इसमें सम्पूर्ण प्रदेश में लगभग 1313 प्रकरणों के निराकरण की संभावना है। संबंधितजन से भी अपेक्षा है कि वे अपने प्रकरणों पर संज्ञान लेकर आयोग कार्यालय में उपस्थित हों।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT