MP: विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियां शुरू
MP: विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियां शुरू Social Media
मध्य प्रदेश

MP: विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियां शुरू- कलेक्टरों को मिले मतदाता सूची तैयार करने के निर्देश

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी में साल 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं, मध्यप्रदेश में 2023 विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेजी से शुरू हो गई हैं, निर्वाचन आयोग ने 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए काम शुरू कर दिया है और सभी कलेक्टरों को मतदाता सूची तैयार करने के निर्देश जारी कर दिए है।

राजनीति दलों के साथ-साथ निर्वाचन आयोग ने भी चुनाव की तैयारियां शुरू की मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव और नगरीय निकाय चुनाव संपन्न होने के बाद अब राजनीति दलों के साथ-साथ निर्वाचन आयोग ने भी विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। सबसे पहले मतदाता सूचियों को दुरुस्त किया जाएगा। मतदाता सूची तैयार करने के लिए मध्य प्रदेश निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने प्रदेश के सभी 52 जिलों के कलेक्टरों को मतदाता सूची तैयार करने के कार्यक्रम की जानकारी दी।

बुधवार को अनुपम राजन ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दी थी ये जानकारी :

बताते चले कि, बुधवार को मतदाता सूची के कार्यक्रम की जानकारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने कलेक्टरों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दी थी। उन्होंने बताया था कि मतदाता सूची तैयार करने का काम आठ दिसंबर से प्रारंभ होगा। इसकी तैयारी चार अगस्त से 24 अक्टूबर तक होगी। इसके पहले एक अगस्त से मतदाताओं के आधार नंबर लेने का काम प्रारंभ किया जाएगा।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया मतदाता कार्यक्रम-

मध्य प्रदेश निर्वाचन आयोग ने निर्देश देते हुए बताया- MP में विधानसभा चुनाव 2023 में होने हैं, इसके लिए मतदाता सूची दिसम्बर से तैयार होगी, मतदाता सूची तैयार करने के लिए निर्वाचन आयोग ने जो कार्यक्रम तय किया वह इस प्रकार है।

▶4 अगस्त से 24 अक्टूबर तक मतदाता सूची तैयार होगी

▶एक अगस्त से मतदाताओं के आधार नंबर लिये जाएंगे

▶9 नंवबर को मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन होगा

▶5 जनवरी 2023 को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन होगा

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT