SIMI Terrorist Hunger Strike In Bhopal Central Jail
SIMI Terrorist Hunger Strike In Bhopal Central Jail RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

MP News: भोपाल सेंट्रल जेल में 4 दिन से भूख हड़ताल पर बैठे सिमी के आतंकी

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • सिमी के आतंकी कर रहे अखबार और सामूहिक नमाज पढ़ने देने की मांग।

  • चारों आतंकियों को रखा गया है उच्च सुरक्षा घेरे में।

  • सुरक्षा कारणों से जेल प्रबंधन ने नामंजूर की मांगें।

SIMI Terrorist Hunger Strike In Bhopal Central Jail : भोपाल, मध्यप्रदेश। सेंट्रल जेल में बंद सिमी के आतंकी पिछले 4 दिनों से अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे हैं। ये आतंकी न्यूज़ पेपर, लाइब्रेरी, घड़ी समेत सामूहिक रूप से नमाज पड़ने की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे हैं। ये चारों आतंकी उच्च सुरक्षा घेरे में सेंट्रल जेल में बंद हैं। मंगलवार को इनकी हड़ताल का पांचवां दिन है। जेल के अधिकारीयों द्वारा इनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है।

कौन हैं ये आतंकी:

जानकारी के अनुसार भूख हड़ताल पर बैठे ये चारों कैदी आतंकी संगठन सिमी से हैं। इन कैदियों का नाम अबू फैसल, कमरुद्दीन, शिवली, कामरान है। जेल के अधिकारियों द्वारा भूख हड़ताल पर बैठे कैदियों का स्वास्थ्य का परिक्षण कराया जा रहा है। भूख हड़ताल की जानकारी जेल प्रबंधन को 16 सितम्बर को मिली।

भूख हड़ताल की शुरुआत अबू फैजल और कमरान द्वारा की गई। इन दोनों की भूख हड़ताल में अन्य 2 कैदियों भी शामिल हो गए। इन चारों कैदियों को देश विरोधी गतिविधि के कारण भोपाल भोपाल जेल में हाई सिक्योरिटी में रखा गया है। इन चार आतंकियों में से 2 (कमरुद्दीन, शिवली) को आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। ये कैदी अखबार, लाइब्रेरी, घड़ी और सामूहिक नमाज पढ़ने देने की मांग कर रहे थे जिसे सुरक्षा कारणों से जेल प्रशासन द्वारा नामंजूर कर दिया गया था। इसके बाद से ये चारों भूख हड़ताल कर रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT