कर्मचारी ने मांगी 20 हजार रुपए रिश्वत
कर्मचारी ने मांगी 20 हजार रुपए रिश्वत Rajexpress
मध्य प्रदेश

MP News: राज्य सूचना आयोग के कर्मचारी ने मांगी 20 हजार रुपए रिश्वत, लोकायुक्त ने बीच सड़क पर दबोचा

राज एक्सप्रेस

भोपाल,( अर्पण खरे ) । राज्य सूचना आयोग के कर्मचारी को लोकायुक्त ने बीच सड़क पर रिश्वत लेते रंगेहाथ दबोच लिया। आरोपी ने सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई जानकारी के एवज में 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। पीडि़त अपने भू-स्वामित्व के संबंध में दस्तावेज मांग रहा था। लोकायुक्त की टीम ने कर्मचारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक, इस संबंध में मोहम्मद हारून नीलगर निवासी ग्राम उमर तहसील सिंगोली जिला नीमच ने भोपाल एसपी लोकायुक्त मनु व्यास से शिकायत की थी। मोहम्मद हारून ने अपने शिकायती आवेदन में बुधवार को बताया कि उसने अपने भू स्वामित्व के संबंध में दस्तावेज प्राप्त करने के लिए सूचना के अधिकार के तहत अपनी ग्राम पंचायत उमर में आवेदन किया था। अपूर्ण जानकारी मिलने पर उसने प्रथम अपील अधिकारी जनपद पंचायत जावड़ के पास अपील की।

वहां से भी जानकारी प्राप्त न होने पर बुधवार को राज्य सूचना आयोग, अरेरा हिल्स भोपाल में अपील लगाने पहुंचा था। जहां पर पदस्थ अकाउंट शाखा के कर्मचारी बृजेश पिता पद्मनाथ कुशवाह निवासी ईश्वर नगर मीरा मंदिर 11 नंबर बस स्टाप ने रजिस्ट्रेशन करा कर अपील पर जल्दी कार्यवाही करने के लिए 20 हजार रुपए की मांग की। शिकायत के सत्यापन के बाद लोकायुक्त की एक टीम साई बोर्ड चौराहे के पास पहुंची। जहां आरोपी ने हारून को पैसे लेकर बुलाया था। हारून ने जैसे ही 5 हजार रुपए आरोपी बृजेश को दिए। वैसे ही लोकायुक्त की टीम ने बृजेश को दबोच लिया। पुलिस ने आरोपी के हाथ धुलवाए तो पानी गुलाबी हो गया। बताया गया है कि बुधवार सुबह भी आरोपी ने हारून पर दबाव बनाकर 5 हजार रुपए ले लिए थे। बाकी रकम लेने के लिए शाम को फिर से हारून को साई बोर्ड चौराहे के पास बुलाया था, जिसके संबंध में पूछताछ की जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT