नौकरों ने मालिक को लगाया 35 लाख का चूना
नौकरों ने मालिक को लगाया 35 लाख का चूना Rajexpress
मध्य प्रदेश

MP News: गोदाम से माल साफ कर नौकरों ने मालिक को लगाया 35 लाख का चूना, बीते छह माह से कर रहे थे चोरी

Anand Pathak

ग्वालियर । शहर के दाल बाजार मैना वाली गली में स्थित एक फर्म के गोदाम से माल साफ कर नौकरों ने मालिक को 35 लाख रुपए का चूना लगाया है। फर्म में नौकरी करने वाले नौकरों ने इस वारदात को बीते छह माह में अंजाम दिया है। जब मालिक ने दुकान का स्टॉक रजिस्टर खंगाला तब सच्चाई सामने आई है। फर्म के मालिक की सूचना पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

शहर के दाल बाजार निवासी गोकुल बंसल पुत्र राजकुमार बंसल व्यापारी हैं। दाल बाजार व्यवसायी समिति के पूर्व अध्यक्ष है। दाल बाजार के मैनावाली गली में मुदित ट्रेडर्स के नाम से उनकी फर्म है। दाल बाजार में ही उनकी दुकान है। उसी दुकान के पीछे उनका गौदाम है। जहां से वह दाल, किराना, चावल, मेवा आदि का व्यवसाय करते हैं। उनकी दुकान पर बलवीर बघेल, पवन शर्मा, रोहित शर्मा और संदीप बघेल काम करते है। यह चारों कर्मचारी उनके यहां पर लम्बे समय से काम कर रहे हैं। इसलिए पूरा व्यवसाय और दुकान की जिम्मेदारी भी उन्हीं की रहती थी। उनकी दुकान की व्यवस्था के अनुसार मालिक ग्राहक से ऑर्डर लेते हैं। वहीं दुकान के पीछे गोदाम से नौकर ग्राहक को सामान मुहैया कराते हैं। बस इसी व्यवस्था का फायदा उठाकर नौकरों ने बीते छह माह में दुकान से करीब 35 लाख रुपए का माल साफ कर दिया।

स्टॉक होता जा रहा था कम

गोकुल बंसल के गोदाम में मौजूद स्टॉक पिछले कुछ माह से अचानक कम होने लगा था। नौकरों पर विश्वास था, लेकिन सामान कम होते देखकर व्यापारी गोकुल बंसल ने गोदाम में सीसीटीवी कैमरे लगवाए थे। यह खास बात यह थी, कि कैमरों पर नौकरों की नजर नहीं गई थी, इसलिए वह कैमरों से अंजान दुकान के गोदाम से बेधड़क चोरी कर लेते थे।

फुटेज देख होश उड़ गए

जब व्यापारी ने दो दिन पहले गोदाम में लगे कैमरों की फुटेज चेक की तो उनके होश उड़ गए, क्योंकि उनके ही नौकर पवन, रोहित, संदीप और बलवीर गोदाम से सामान चोरी कर ले जाते हुए कैमरों में कैद हुए थे। जब उनसे पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह दीपावली से चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे थे। अबत तक वह करीब 35 से 40 लाख का माल पार कर चुके है।

पुलिस ने तीन आरोपी पकड़े, एक फरार

पुलिस ने मामला दर्ज कर बलवीर, पवन और रोहित को पकड़ लिया है, जबकि ग्राहक बनकर आने वाला संदीप बघेल फरार हो गया है। संदीप के बारे में पता चला है कि वह बलवीर का भाई था। पुलिस अब उसकी तलाश में दबिश दे रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT