नेशनल हेल्थ मिशन की स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा
नेशनल हेल्थ मिशन की स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा  Social Media
मध्य प्रदेश

नर्सिंग पेपर लीक मामले में आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली से महाराष्ट्र तक MP पुलिस करेगी जाँच

Deeksha Nandini

MP Nursing Paper Leak: पेपर लीक का मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। हाल ही में संविदा स्टाफ नर्स परीक्षा का पेपर लीक हो गया, जिसका बाद परीक्षा रद्द हो गई। इस मामले में 8 लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी है। नेशनल हेल्थ मिशन की स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा मामले में अंतर्राज्यीय गिरोह का नाम सामने आया है। मध्यप्रदेश पुलिस इसकी जांच करने दिल्ली और महाराष्ट्र जाएगी।

बता दें इसके नेटवर्क मध्य प्रदेश के बड़े बड़े शहरों से जुड़े हुए हैं। जिसमे भोपाल, इंदौर, जबलपुर और सागर से भी जुड़े हुए है। गिरोह का मास्टरमाइंड अभी फरार चल रहा है, जो उत्तर प्रदेश के प्रयागराज का रहना वाला है। मंत्री सारंग ने इस पेपर लीक मांमले के मास्टरमाइंड को पकड़ने के सख्त निर्देश दिए हैं।

बड़े शिक्षा माफिया का नाम आया सामने :

संविदा स्टाफ नर्स परीक्षा का पेपर लीक मामले में शिक्षा के क्षेत्र में बड़े-बड़े झोल करने वाले माफिया का नाम सामने आया है। पेपर लीक मामले में शिक्षा क्षेत्र के बड़े माफिया पुष्कर पांडे का नाम सामने आया है जिस पर अन्य 3 राज्यों में भी पेपर लीक करवाने का आरोप है। बताया जा रहा है कि, ग्वालियर में गिरफ्तार धनजय पांडे ने पुष्कर पांडे को पेपर लीक के लिए भेजा था। इस मामले पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कार्यवाही के सख्त निर्देश दिए हैं।

पुलिस को मुखबिर से मिली सूचना:

दरअसल, ग्वालियर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एनएचएम स्टाफ (NHM Staff Nurse exam) नर्स परीक्षा के पेपर लीक करने वाले लोग एक्टिव हुए हैं। वो डील करने डबरा के टेकनपुर स्थित होटल के पास बुला रहे हैं। यहां बड़ी डील हो सकती है। इसके बाद क्राइम ब्रांच ने वहां छापा मारा और 34 लोगों को पकड़ा। इनमें से आठ ऐसे थे जो पर्चा लीक करने से लेकर क्लाइंट लाने वाले लोग थे। इसके अलावा पकड़ाए गए 26 स्टूडेंट्स में से 15 लड़कियां और 11 लड़के इसमें शामिल थे।

पुलिस ने थाना क्राइम ब्रांच में आईपीसी की धारा 420, आईटी एक्ट के साथ मध्य प्रदेश परीक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पकड़े गए आरोपियों को न्यायालय में पेश करने के बाद उनका पुलिस रिमांड लिया जाएगा। ताकि ज्यादा से ज्यादा जानकारी हासिल हो सके। पूछताछ के दौरान सामने आया कि 8 आरोपियों में 3 ग्वालियर के रहने वाले हैं। दो उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, दो हरियाणा और एक बिहार का रहने वाला है। वहीं इनका मास्टरमाइंड जो अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। वह भी प्रयागराज का रहने वाला है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT