माध्यमिक शिक्षा मंडल
माध्यमिक शिक्षा मंडल  Social Media
मध्य प्रदेश

सात सितम्बर से शुरु होगा ऑनलाइन शैक्षणिक सत्र, सुबह 3 घंटे तक रहेंगी क्लास

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते कदमों को देखते हुए अब तक स्कूलों के खुलने पर रोक लगी है, वहीं बता दें कि कोरोना संकटकाल में बच्चों का भविष्य खराब न हो इसके लिए सरकार तमाम कोशिशे कर रही है। मिली जानकारी के मुताबिक सभी मध्यप्रदेश में नई शिक्षा नीति 2020 लागू कर दी गई है। इसके आदेश शुक्रवार देर रात माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश के सचिव ने जारी कर दिए।

माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव ने जारी किए आदेश :

बता दें कि शुक्रवार को माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश के सचिव ने आदेश जारी कर दिए हैं। सरकार ने अनलॉक के चौथे चरण में नई गाइडलाइन जारी की है। मिली जानकारी के मुताबिक आदेश अनुसार 7 सितंबर से ऑनलाइन क्लास शुरु हो जाएंगी। इसमें ऑनलाइन एसेसमेंट भी शामिल रहेगा। हालांकि अब इसको लेकर स्कूल शिक्षा विभाग और मंडल आमने-सामने हो सकते हैं।

सुबह 7 बजे से सुबह 10 बजे तक पढ़ाई होगी :

मध्यप्रदेश में 7 सितंबर से ऑनलाइन शिक्षा सत्र प्रारंभ किया जा रहा है। माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष ने दी जानकारी। बता दें कि ऑनलाइन पढ़ाई सुबह 7 बजे से 10 बजे तक 3 घंटे दूरदर्शन पर पाठ्य सामग्री ऑडियो विजुअल लेशन का प्रसारण कक्षा वार किया जाएगा। सभी छात्रों को होम असाइनमेंट पूरा करना अनिवार्य होगा। इसी से उनका मूल्यांकन किया जाएगा।

7 सितंबर से सुबह 7 से 10 बजे दूरदर्शन पर पाठ्यसामग्री ऑडियो-विजुअल लेशन का प्रसारण कक्षावार किया जाएगा।
माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष ने बताया

अधिक जानकारी के लिए मंडल की वेबसाइट...

नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अंतर्गत 7 सितम्बर 2020 से शुरु होगा ऑनलाइन शैक्षणिक सत्र 2020-21 माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष श्री राधेश्याम जुलानिया ने बताया की 7 सितंबर से सुबह 7 से 10 बजे दूरदर्शन पर पाठ्यसामग्री ऑडियो-विजुअल लेशन का प्रसारण कक्षावार किया जाएगा। इसकी अधिक जानकारी के लिए मंडल की वेबसाइट www.mpbse.nic.in पर भी प्राप्त की जा सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT