Union Minister Jyotiraditya Scindia
Union Minister Jyotiraditya Scindia Social Media
मध्य प्रदेश

MP Politics : कांग्रेस देश के लोकतंत्र के साथ कर रही खिलवाड़- सिंधिया

Pradeep Tomar

ग्वालियर।  केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी व राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस देश में लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ कर रही है ओर न्याय तंत्र पर दवाब बनाने की राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की व्यक्तिगत कानूनी लड़ाई को कांग्रेस पार्टी ने लोकतंत्र की कानूनी लड़ाई के रूप में जिस तरह से प्रदर्शित किया है वह शर्मनाक है।

 केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जब कांग्रेस में थे तो वह राहुल गांधी के सबसे करीबियों में  गिने जाने थे, लेकिन भाजपा में आने के बाद 3 साल में पहली बार सिंधिया ने खुलकर गांधी परिवार व कांग्रेस पर जोरदार  निशाना साधते हुए  कहा कि राहुल गांधी की सांसदी जाने से पहले भी कई लोगों की सदस्यता संसद से गई है तब इतना हंगामा क्यों नहीं हुआ, क्या राहुल गांधी कानून से ऊपर है? सिंधिया ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी की कानूनी लड़ाई व्यक्तिगत है ओर उससे भाजपा का कोई लेना-देना नहीं है, क्योकि न्यायालय ने फैसला दिया है, लेकिन सवाल यह है कि कांग्रेस पार्टी के लोग न्यायालय के फैसले को ही मानने को तैयार नहीं है ओर व्यक्तिगत कानूनी लड़ाई को देश के लोकतंत्र की लड़ाई के रूप में प्रदर्शित करने का काम कर रहे है जिससे पता चलता है कि कांग्रेस लोकतंत्र पर कितना विश्वास करती है।

न्यायालय पर दबाव की राजनीति कर रही कांग्रेस

 केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा पिछले कुछ दिनों से राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी ने न्यायापालिका पर दवाब बनाने के साथ ही धमकी देने का काम कर रही है। सिंधिया ने कहा कि  कांग्रेस एक स्वार्थ की लड़ाई लड़ रही है, उन्होंने कहा कि यह कोई पहली बार नहीं हुआ है कि किसी को सांसद सदस्यता से बर्खास्त किया गया है। सिंधिया ने पिछले 10 सालों में सदस्यता गंवाने वालो के नाम भी गिनाने के साथ कहा कि फिर पहली बार इतना हंगामा क्यों किया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी ने लोकतंत्र के मंदिर संसद को चलने नहीं दिया, कांग्रेस के सांसद संसद के अंदर काले कपड़े पहनकर आएं तो इससे क्या संदेश देना चाहती है कांग्रेस?

न्याय के मंदिर में भीड़ ले जाने की क्या जरूरत

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि देश में न्याय सभी के  लिए बराबर है ओर उसमें छोड़ या बड़ा कोई नहीं होता, लेकिन कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी को एक विशेष सत्कार दे रही है। जो व्यक्ति  न्यायालय में जमानत के लिए जाता है  तो क्या वह नेताओं की फौज लेकर जाता है? देश में जो गतिविधियां राहुल गांधी की रही हैं उसको लेकर सिंधिया ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी दबाव व धमकी के लहजे में अपनी लड़ाई को लड़ रहे हैं। 

कांग्रेस लोकतंत्र के साथ कर रही खिलवाड़

सिंधिया ने सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ तो कर ही रही है साथ ही सबसे निचले स्तर पर जाने में कोई कमी नहीं छोड़ रही। उन्होने कहा कि राहुल गांधी का मामला कानूनी तौर पर निजी है। सिंधिया ने कहा कि यह स्वार्थ की लड़ाई है न कि लोकतंत्र की। कांग्रेस पार्टी ने जिस तरह से देशभर में हंगामा किया ओर ट्रेने रोकी उससे आमजन के आवागमन बाधित हुआ तो क्या कांग्रेस गांधी के सिंद्धांत पर चल रही है, उन्होंने कांग्रेस से सवाल पूछते हुए कहा कि यह सब हंगामा व्यक्ति विशेष से लिए क्यों? 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT