वंदे भारत ट्रेन
वंदे भारत ट्रेन  Social Media
मध्य प्रदेश

MP POLITICS : वंदे भारत के माध्यम से विंध्य को खुश करने का प्रयास, भाजपा कर रही जनाधार बचाए रखने की कोशिश

Ashish Parashar

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रीवा प्रवास से भाजपा अपना जनाधार बचाने का प्रयास कर रही है। पीएम मोदी के 24 मई को रीवा आगमन पर वंदे भारत ट्रेन की सौगत भी क्षेत्र को दी जानी है, इसके अलावा पीएम मोदी 7 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।

वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में जहां भाजपा ने विंध्य क्षेत्र की करीब दो दर्जन सीटों पर अपना परचम लहराया था वही 2023 के चुनाव में इसें दोहराए जानें के लिए पार्टी को काफी मेहनत करनी पड़ रही है। विगत फरवरी माह में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी सतना आये थे । अब 24 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं, मोदी पहले भोपाल आने वाले थे ,लेकिन उनके कार्यक्रम में बदलाव कर रीवा किया गया है। पीएम के कार्यक्रम में बदलाव को लेकर बीजेपी ने कुछ नहीं कहा है।

दरअसल पिछलें पांच वर्षो में क्षेत्र को मंत्रिमंडल में भी उतना स्थान नही मिला जितना की उम्मीद की जा रही थी साथ ही कुछ कद्दावर नेताओं को बाहर रखने से भी क्षेत्र में असंतोष बढ़ा । इसके अलावा उपचुनाव में भी रैगांव सीट पर कांग्रेस ने कब्जा करके भाजपा को चुनौती दे दी है। इसी सब को ध्यान में रखकर हालही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मऊगंज को रीवा से अलग करके नया जिला बनाने का ऐलान किया है पीएम नरेंद्र मोदी भी रीवा प्रवास के दौरान कुछ और घोषणाएं कर सकतें है। इसके पीछे जो रणनीति चल रही है वह सिर्फ क्षेत्र में भाजपा के जनाधार को बनाए रखने की है। रीवा प्रवास पर रहतें हुए पीएम मोदी ग्वालियर रेलवे स्टेशन के रिनोवेशन के काम का भी वचुर्अली शुभारंभ करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT