जयवर्धन सिंह
जयवर्धन सिंह  Social Media
मध्य प्रदेश

MP POLITICS : पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने कसा तंज- सिंधिया कांग्रेस के लिए नहीं बल्कि भाजपा के लिए ही चुनौती

Pradeep Tomar

ग्वालियर। कांग्रेस ने मिशन 2023 की तैयारी शुरू कर दी है ओर इसके चलते उनके नेता अंचल में दौरे पर आना शुरू हो गए है। शुक्रवार को पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ग्वालियर पहुंचे तो उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए भाजपा पर तंज कसते हुए कहाकि ग्वालियर चंबल में सिंधिया कांग्रेस के लिए चुनौती नहीं बल्कि भाजपा के लिए ही परेशानी है। हालात यह हो गए है कि भाजपा के मूल नेता अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहे है, क्योंकि उनके ऊपर ऐसे नेता को बैठा दिया है जो सौदे के तहत भाजपा में आएं है। 

जयवर्धन सिंह ने बताया कि ग्वालियर चंबल में हमारे पास कई मजबूत नेता है। हमारा नेतृत्व मजबूत है हम सब मिलकर काम करेंगे। आज ग्वालियर चंबल अंचल के पुराने भाजपा के नेता परेशान हैं। जिन नेताओं ने 30- 40 साल नि:स्वार्थ भाव से समर्पित होकर भाजपा के लिए काम किया है उनके ऊपर एक ऐसे शख्स आकर बैठ गए हैं जिन्होंने सौदा किया था ओर वही लोग इस समय भाजपा पर हावी है। नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविन्द सिंह द्वारा कहा गया था कि सिंधिया को मुख्यमंत्री बना देना चाहिए, इस सवाल पर जयवर्धन सिंह ने कहा कि सिंधिया को चुनौतियां शिवराज सिंह चौहान से है, जो पहले से ही उनके परिवार को गद्दार कहते थे,  हमारे पास वीडियो भी है। सिंधिया को वही पसंद नहीं करते तो फिर कैसे मुख्यमंत्री बन सकते है, फिर भाजपा चाहे किसी को बना दे हमे क्या अंतर पड़़ने वाला है।

पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने एक सवाल पर कहा कि जनता परिवर्तन के मूड में है और कमलनाथ को मुख्यमंत्री देखना चाहती है। उन्होंने सिंधिया को कांग्रेस के लिए चुनौती मानने से इनकार करते हुए कि वह कांग्रेस के लिए नहीं बल्कि मुख्यमंत्री व भाजपा के लिए ही परेशानी का सबब बन गए है, यह बात हम नहीं बल्कि मूल भाजपाई नेता भी कह रहे है। पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने बताया कि कमलनाथ ने 15 महीने के शासनकाल मेें ग्रामीण क्षेत्रों में गौमाता के लिए गौशालाएं बनाई,  बिजली के बिल 100 रुपए 100 यूनिट किए। कर्ज माफी की शुरुआत की, लेकिन  पिछले 3 साल में  सौदेबाजी वाली सरकार घमंड और अहंकार में है तथा किसानों का कर्ज माफ नही किया।

चुनाव आते है तभी पट्टे देने की बात आती है...

जयवर्धन सिंह ने जब सवाल किया गया कि भाजपा ने अनुसूचित जाति के लोगों को पट्टे देने की घोषणा की है तो इस पर उनका कहना था कि जब भी चुनाव आते है तो शिवराज सिंह पट्टे देने की घोषणा करते है ओर यह क्रम पिछले 16 सालो से हम देख रहे है। अगर कि सी गरीब को पट्टा मिला हो तो उसकी जांच मीडिया स्वंय कर ले पता चल जाएगा कि घोषणा सिर्फ घोषणा ही 16 साल से बनी हुई है, हां माफियाओ को जरूर पट्टे मिल रहे है। जयवर्धन सिंह ने कहा कि अनुसूचित जाति व जनजाति को पट्टे देने का काम सिर्फ कांग्रेस ने किया है ओर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर हर गरीब परिवार को रसोई गैस का सिलेण्डर 500 रुपए में दिया जाएगा साथ ही किसाने को हित में गेहूं के दाम भी 3000 रुपए प्रति क्विंटल किए जाएगे। भाजपा के अंबेडकर महाकुंभ को लेकर जयवर्धन सिंह ने कहा कि 90 फीसदी अनुसूचित जाति का वोट कांग्रेस को मिलेगा। अनुसूचित जाति की आवाज सिर्फ कांग्रेस ने उठाई है। ओर कांग्रेस ने ही अनुसूचित जाति के लोगो को आर्थिक रूप से मजबूत किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT