MP: विदिशा के बोरवेल में गिरे बच्चे का रेस्क्यू अब भी जारी
MP: विदिशा के बोरवेल में गिरे बच्चे का रेस्क्यू अब भी जारी Social Media
मध्य प्रदेश

MP: विदिशा के बोरवेल में गिरे बच्चे का रेस्क्यू अब भी जारी, बोरवेल के गड्ढे में ही बीती बच्चे की रात

Sudha Choubey

विदिशा, मध्यप्रदेश। एमपी के विदिशा जिले से बड़ी खबर सामने आई है। खबर आई है कि, विदिशा में बोरवेल के गड्ढे में गिरे आठ साल के लोकेश को 20 घंटे से ज्यादा वक्त हो गया है। उसे बचाने की लगातार कोशिशें की जा रही हैं। एसडीआरएफ की 3 और एनडीआरएफ की 1 टीम मौके पर है। बच्चे की निगरानी की जा रही है, ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है। कहा जा रहा है कि कैमरे में बच्चे की मूवमेंट नजर आ रही है।

मौके पर पहुंचा पुलिस बल और SDRF:

घटना की जानकारी लगते ही पुलिस बल और SDRF की बचाव दल मौके पर पहुंच कर बचाव और राहत कार्य में लगी हुई हैं। बताया जा रहा है कि, यह गड्ढा 60 फीट से ज्यादा गहरा है, जिसमें बच्चा दौड़ते समय गिर गया। कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने इस मामले पर जानकारी दी कि, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की 32 सदस्यीय टीम इस रेस्क्यू आपरेशन में जुटी है। 6 बुलडोजर और तीन पोकलेन मशीन से खुदाई जारी है।

अधिकारियों ने बताया:

अधिकारियों ने बताया कि, बोरवेल 60 फुट गहरा है और बच्चा 43 फुट की गहराई में फंसा हुआ है। उन्होंने कहा कि, बच्चे को बाहर निकालने के लिए जेसीबी मशीनों की मदद से समानांतर गड्ढा खोदा जा रहा है।

एनडीआरएफ (NDRF) के डिप्टी कमांडेंट अनिल पाल ने कहा कि, "पहले वर्टिकल और फिर हॉरिज़ॉन्टल अप्रोच से खुदाई की जाएगी। वर्टिकल अप्रोच से हम 43-44 फीट तक पहुंच चुके हैं। बच्चे की कुछ मूवमेंट हो रही है, लेकिन कोई संपर्क नहीं हो पाया है। हम 4-5 घंटे में उसे बाहर निकाल लेंगे।"

विदिशा के सहायक पुलिस अधीक्षक समीर यादव ने कहा कि, "NDRF की टीम ने ऑपरेशन को अपने हाथों में ले लिया है और अब वो इस पैरेलल की गहराई से बोरवेल की गहराई के बीच टनल बनाएगी। बच्चे को सुरक्षित रखने के लिए पहले प्लेटफॉर्म बनाया जाएगा और फिर टनल बनाया जाएगा। इस कार्य 1.5-2 घंटे लग सकते हैं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT