MP Student Kidnapping Case
MP Student Kidnapping Case Social Media
मध्य प्रदेश

MP Student Kidnapping Case: NEET छात्रा के अपहरण केस की जांच के लिए भेजी गई टीम, अब तक नहीं मिला कोई सुराग

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स-

  • मध्य प्रदेश मूल की एक कोचिंग छात्रा का कोटा में अपहरण

  • कोटा में मप्र की बेटी के अपहरण मामले में पुलिस ने कई जगह पर टीम भेजी

MP Student Kidnapping Case: कोटा में मध्यप्रदेश की बेटी के अपहरण मामले में पुलिस ने कई जगह पर टीम भेजी है लेकिन बुधवार को भी कोई सुराग नहीं मिल सका है। शहर पुलिस अधीक्षक ने इस कोचिंग छात्रा को तलाशने में मदद मिल सकने के लिए उसकी पासपोर्ट आकार की साफ तस्वीर सार्वजनिक की है जिसकी सूचना देने वाले को पुलिस ने पहले ही इनाम देने की घोषणा की हुई है।

सूचना देने वाले को मिलेगा 20 हजार का ईनाम:

मध्य प्रदेश मूल की एक कोचिंग छात्रा का कोटा में अपहरण हुआ है। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक (शहर) की ओर से जारी की गई इस सूचना में कहा गया है कि मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले की बैराड़ तहसील के कालामल गांव निवासी काव्या धाकड़ पुत्री रघुवीर सिंह धाकड़ के बारे में जो भी व्यक्ति सूचना देगा, उसे 20 हजार रुपए ईनाम दिया जाएगा।

MP की छात्रा के अपहरण पर सिंधिया ने लिया एक्शन:

इस मामले पर केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संज्ञान लेते हुए खुद फोन कर राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा से बात कर पुलिस की सहायता से छात्रा को सुरक्षित खोजकर घर वापस लाने की बात कही है। वही, सिंधिया ने छात्रा के पिता से भी फोन पर बात कर ये कहा- "बेटी को सुरक्षित घर वापस लाने की जिम्मेदारी अब मेरी है"

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- राजस्थान के कोटा में पढाई करने गई शिवपुरी के हमारे धाकड़ परिवार की बेटी को अपहरणकर्ता द्वारा अपहरण करने और फिरौती की मांग करने की घटना अत्यंत दुःखद है। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जी से बात कर मैंने तुरंत कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही बेटी के पिता से बात कर मैंने बेटी को वापिस लाने का आश्वासन दिया है। जल्दी ही हमारे शिवपुरी की बेटी हमारे पास होगी। इस दुख की घड़ी में पीड़ित परिवार के साथ मैं अडिग होकर खड़ा हूँ ।

इस मामले को लेकर जीतू पटवारी ने सरकार को घेरा:

इधर इस मामले को लेकर जीतू पटवारी ने सरकार को घेरा और कहा- राजस्थान, मध्यप्रदेश और केंद्र को यदि मिला लिया जाए तो अब डबल नहीं, अब ट्रिपल इंजन की सरकार है! यदि तीनों इंजन एक साथ बेटी को ढूंढने निकलेंगे, तो उसे हर हाल में सुरक्षित लेकर लौट ही आएंगे, सीएम मोहन यादव जी अब आप इसे अनुरोध मान लें या फिर चेतावनी!

शिवपुरी की बेटी को सुरक्षित वापस लाना, अब आपकी व्यक्तिगत जिम्मेदारी है इसलिए यह सुनिश्चित कर ही लें कि काव्या को मुक्त करवाने के लिए हर संभव कोशिश की जाए, किसी भी स्तर की कोई लापरवाही नहीं हो यदि इस बार भी BJP सरकार सोई रही तो प्रदेश के बाहर जाकर पढ़ने वाली बेटियों का विश्वास पूरी तरह से उठ जाएगा! मैं उम्मीद करता हूं भाजपा सरकार पूरी तत्परता से काम करेगी, काव्या को सुरक्षित मुक्त करवाएगी और Kota की कानून व्यवस्था को और बेहतर बनाएगी!

जानिए पूरा मामला :

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के बैराड़ तहसील के कालामढ़ बैराड निवासी रघुवीर सिंह धाकड़ ने बताया कि, उसने कोटा के कोचिंग के लिए पिछले साल कोटा की एक निजी कोचिंग संस्थान में उनकी पुत्री काव्या धाकड़ (20) को दाखिला दिलवाया। सोमवार को छात्रा काव्या का एक फोटो तेजी से वायरल हुआ जिसमें वह रस्सी से बंधे नजर आ रही और चेहरे पर खून के निशान भी है।

फोटो के साथ यह संदेश भी वायरल हुआ कि लड़की का अपहरण कर लिया गया है साथ ही बैंक खाते में 30 लाख रुपये नहीं डालने पर लड़की को मारने की धमकी भी दी गई। इस फोटो के वायरल होने के बाद डॉ.अमृता दुहान ने स्वत: संज्ञान लिया और इस मामले में किसी के रिपोर्ट दर्ज करवाए जाने की प्रतीक्षा किए बिना विज्ञान नगर थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 364-ए की के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस टीमें गठित कर छात्रा काव्या धाकड़ की व्यापक पैमाने पर तलाश शुरू की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT