MP Weather Update
MP Weather Update Social Media
मध्य प्रदेश

MP Weather: प्रदेश कई जिलों में बारिश की संभावना, भिंड-मुरैना में ओलावृष्टि के आसार

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स-

  • मध्यप्रदेश के मौसम में लगातार हो रहा बदलाव

  • मौसम विभाग ने कई जगहों पर जारी किया बारिश का अलर्ट

  • भिंड-मुरैना में आज ओलावृष्टि के आसार है

MP Weather News: एमपी के मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है। मंगलवार को प्रदेश के ग्वालियर, श्योपुर, मुरैना, भिंड और दतिया में बादल छाये रहे और कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी हुई है। ऐसे में आज मौसम विभाग (Weather Department) ने मध्यप्रदेश में कई जगहों पर बारिश का अलर्ट जारी किया गया है साथ ही भिंड-मुरैना (Bhind-Morena) में आज ओलावृष्टि के आसार है।

ग्वालियर चंबल संभाग सहित भोपाल में बारिश की संभावना:

मिली जानकारी के मुताबिक, आज मंगलवार को ग्वालियर-चंबल के श्योपुर, मुरैना, भिंड और दतिया में बारिश हो सकती है। वही में भिंड-मुरैना में बारिश के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है।

बुधवार को भिंड, मुरैना जिले में ओले भी गिर सकते हैं। 22 फरवरी को सिस्टम कमजोर हो जाएगा, लेकिन बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। भिंड, ग्वालियर-दतिया जिले में बूंदाबांदी हो सकती है।

दतिया जिले में कुछ स्‍थानों पर बारिश के साथ ओले गिरे:

बता दें, इस समय मध्य प्रदेश में कई मौसम प्रणालियां सक्रिय है, एक तरफ वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर देखा जा रहा दूसरी तरफ उत्तर पश्चिमी चक्रवात सक्रिय और जेट स्ट्रीम हवा भी प्रभावशील है। ऐसे में कई जिलों में बारिश हो रही है। आज दतिया जिले में कुछ स्‍थानों पर बारिश के साथ ओले गिरे हैं।

भिंड में देर रात बरसात के साथ ओले गिरने से किसान चिंतित हो गए। भिंड जिले के लहार अनुविभाग के लगभग छह गांवों में चना और बेर के आकार के ओले गिरे। लहार क्षेत्र के असवार, चिरूली, करियावली, सिकरी, इकमिली, लोटमपुरा, निसार आदि गांवों में चना आकार के ओले गिरे। जिले के लहार क्षेत्र के अलावा भिंड, अटेर, मेहगांव और गोहद क्षेत्रों में बरसात हुई है।

पिछले 24 घटो के दौरान प्रदेश के सभी संभागों के जिलों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा। न्यूनतम तापमान ग्वालियर संभाग के जिलों में काफी बढ़े एवं शेष सभी संभागों के जिलों के तापमानों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। वे भोपाल, उज्जैन और जबलपुर संभागों के जिलों में सामान्य से अधिक रहे: ग्वालियर, रीवा और सागर संभागों के जिलों में काफी अधिक रहे: शहडोल संभाग के जिलों में विशेषरूप अधिक रहे एवं शेष सभी सभागों के जिलों में सामान्य रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT