आज इन जिलों में बौछार की संभावना
आज इन जिलों में बौछार की संभावना Social Media
मध्य प्रदेश

MP मौसम: 3 दिन बाद शुरू हो सकती है अच्छी बारिश, आज इन जिलों में बौछार की संभावना

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश मौसम के मिजाज दिन प्रतिदिन बदलते जा रहे हैं, बता दें कि अब 3 दिन बाद फिर मध्यप्रदेश का मौसम बदलने वाला है, बंगाल की खाड़ी में बने हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात के कारण सोमवार से कई जिलों में अच्छी बारिश होने के आसार हैं, वहीं, आज मौसम विभाग ने कई जिलों में बौछारें पड़ने की संभावना जताई है।

इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना :

मौसम विभाग (MP Weather Update) के अनुसार, आज रविवार को होशंगाबाद, ग्वालियर-चंबल, भोपाल, शहडोल, जबलपुर, इंदौर, सागर और रीवा संभागों के साथ उज्जैन जिले में हल्की बारिश की संभावना है। वहीं, जबलपुर और चंबल संभाग में गरज के साथ बिजली चमकने और गिरने की संभावना है।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक

वर्तमान में बंगाल की खाड़ी में हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बन गया है। मानसून ट्रफ का पूर्वी छोर भी बंगाल की खाड़ी में है। इसके प्रभाव से सोमवार से प्रदेश के पूर्वी क्षेत्र के शहडोल, जबलपुर संभागों के जिलों में बारिश शुरू होने के आसार हैं। तीन दिन बाद भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर संभागों के जिलों में भी बारिश का दौर शुरू हो सकता है।

पिछले 24 घंटों के दौरान इन जिलों में दर्ज की गई वर्षा

मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के शहडोल, जबलपुर, होशंगाबाद, भोपाल, चंबल एवं इंदौर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई, पिछले 24 घंटों में पचमढ़ी में पांच, जबलपुर में 4.8 मिलीमीटर बारिश हुई है।

मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया-

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्व वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के असर से सोमवार से पूर्वी मध्यप्रदेश के जिलों में बौछारें पड़ने का सिलसिला शुरू हो सकता है। हालांकि राजधानी में तीन दिन बाद ही बारिश होने के आसार हैं। इसके पहले मौसम मुख्यत: शुष्क रहेगा, इससे अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT