MP Weather
MP Weather Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

MP Weather: मौसम विभाग ने मप्र के 9 जिलों में बारिश का जारी किया यलो अलर्ट

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना संकट के बीच मानसून धीरे-धीरे पूरे प्रदेश में सक्रिय हो रहा है, बता दें कि बीते दिनों से राजधानी समेत कई जिलों में बारिश का दौर जारी है। वहीं, सोमवार को राजधानी भोपाल, गुना और होशंगाबाद में बादल जमकर बरसे, भोपाल में सुबह से मौसम साफ था, लेकिन दोपहर से घने बादल छाने के साथ कई इलाकों में गरज-चमक और आंधी के साथ बारिश होने लगी, तेज आंधी के कारण होशंगाबाद रोड, पुराना भोपाल के कुछ इलाकों की बिजली गुल रही थी। वही सीधी सिंगरौली में कल हुई बारिश की वजह से सड़क मार्ग बंद रहे जिसकी वजह से वाहनों की लगी लंबी कतार लग गई थी।

फिर जारी बारिश का यलो अलर्ट

अब फिर मध्यप्रदेश के 9 जिलों में जारी बारिश का यलो अलर्ट, अगले 24 घंटों में इन जिलों में तेज बारिश की संभावना है। बता दें कि मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में राजधानी भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, चंबल, होशंगाबाद, शहडोल, रीवा और सागर संभागों के जिलों में गरज-चमक बारिश की संभावना जताई है इसके लिए यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, अनूपपुर, रायसेन, सीहोर, विदिशा, गुना, श्योपुरकलां जिले में भारी बारिश हो सकती है।

इंदौर में अगले दो-तीन दिन में मानसून के आने की संभावना

मिली जानकारी के कैद मुताबिक अब इंदौर में अगले दो से तीन दिन में मानसून के आने की संभावना जताई जा रही है, मध्य प्रदेश के अन्य हिस्सों में मानसून अगले कुछ दिनों में पहुंचेगा। बता दें कि इंदौर में अगले दो दिन हल्की बारिश की संभावना जताई गई है, सोमवार को शहर के आसमान में बादल छाए रहे, जिसके बाद रिमझिम बारिश हुई।

मौसम विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार

बता दें कि मौसम विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार पिछले 24 घंटो के दौरान मध्यप्रदेश के होशंगाबाद संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर, रीवा और भोपाल संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर, शहडोल, जबलपुर, चंबल एवं उज्जैन संभाग के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT