MP Weather Update
MP Weather Update Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

MP Weather: मानसून के कमजोर होते ही बदला मप्र का मौसम, कही धूप तो कही रिमझिम बारिश

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी में मौसम एक बार फिर बदलने लगा है, बता दें कि मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर थमने लगा है, वातावरण में नमी कम होते ही कही रिमझिम बारिश तो कही धूप खिलती हुई नजर आ रही। मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश में कोई भी वेदर सिस्टम सक्रिय नहीं है, इस वजह से प्रदेश में बारिश का दौर लगभग थम गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल का अधिकतम तापमान 31.3 डिग्रीसेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री से अधिक रहा। मौसम विज्ञानी पीके साहा ने बताया कि वर्तमान में मप्र में किसी वेदर स्स्टिम के नहीं रहने से अभी चार दिन तक तेज बौछारें पड़ने की संभावना नहीं है।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक 7 अगस्त तक मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहने की संभावना है, 17 अगस्त को बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने के संकेत मिल रहे हैं। इस सिस्टम के सक्रिय होने के बाद ही मौसम के मिजाज में कुछ बदलाव हो सकता है, इसके प्रभाव से 17 अगस्त में प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश का दौर शुरू हो सकता है।

इन जिलों में बौछारें पड़ने की संभावना :

वहीं इस बीच आज मौसम विभाग ने आज उज्जैन, होशंगाबाद, ग्वालियर-चंबल, भोपाल, शहडोल, जबलपुरपु, इंदौर, सागर, रीवा संभाग के जिलों में कहीं कहीं बौछारें पड़ने की संभावना जताई है। वहीं, करीब 5 दिन बाद एक बार फिर बारिश का दौर शुरु होने के आसार हैं।

मप्र के रीवा, शहडोल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं हो रही है मामूली बारिश :

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्व वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि वर्तमान में पूर्वी उप्र और उससे लगे बिहार में हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बना हुआ है। इस सिस्टम से आंध्रा कोस्ट तक एक ट्रफ बना हुआ है। इसके प्रभाव से पूर्वी मप्र के रीवा, शहडोल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं मामूली बारिश हो रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT