Madhya Pradesh Weather Update
Madhya Pradesh Weather Update Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

MP: पल-पल बदल रहा है मौसम, आज इन जिलों में तेज बारिश के आसार, जारी Yellow Alert

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी में मौसम का मिजाज पल-पल में बदल रहा है बता दें कि जहां मध्य प्रदेश में बीते दिनों से लगातार झमाझम बारिश हुई, वहीं अब बारिश का सिस्टम कमजोर पड़ गया है कुछ जिलों में कभी मौमस पूरी तरह से साफ हो रहा तो कुछ ही देर बाद आसमान पर बादलों का डेरा नजर आ रहा है। पल-पल में बदल रहे मौसम के बीच मौसम विभाग ने इन जिलों में तेज बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के अनुसार

मध्यप्रदेश के रीवा और शहडोल संभाग के जिलों तथा गुना, दतिया, शिवपुरी, अशोकनगर, श्योपुरकलॉ, भिण्ड, धार, उज्जैन एवं विदिशा कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है जिसके चलते मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया गया है। वही इंदौर, होशंगाबाद, इंदौर संभाग, भोपाल, उज्जैन, सागर संभाग के जिलों में कहीं कहीं गरज चमक के साथ बारिश की संभावना व्यक्त की है।

बताते चले कि मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज आकाश मेघमय रहने के साथ बूंदाबांदी जारी है, यहाँ पिछले 24 घंटों में 2़ 4 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जबकि आज बारिश के कुछ दौर तेज हो सकते हैं। हवा की औसम गति 18 किमी प्रति घंटा रहेगी। मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटों में मानसून के सक्रिय रहने से भोपाल और ग्वालियर संभाग के अधिकांश स्थानों तथा शहडोल, उज्जैन, चंबल और इंदौर संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर तेज से मध्यम बारिश हुई है, जबकि प्रदेश के शेष स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई है।

मौसम विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार-

मौसम विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार पिछले 24 घंटों में प्रदेश के भोपाल एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर एवं शहडोल, उज्जैन, चंबल और इंदौर संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर तथा रीवा, जबलपुर, सागर एवं होशंगाबाद संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई। प्रदेश के सिंगरौली में 12 सेमी, बिजुरी 9 सेमी, वीरपुर 8 सेमी, धार, सरदारपुर, खिलचीपुर, गौहरगंज में 7 सेमी, हनुमना में 6 सेमी, अमरकंटक, तिरला, ईशागढ, पेटलावाद में 5 सेमी, पिछोर, देवरी, नौगांव, कोतमा, जतारा, मांडा और बिलहारी में 4 सेमी बारिश हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT