MP मौसम: इन जिलों में बौछार पड़ने की संभावना
MP मौसम: इन जिलों में बौछार पड़ने की संभावना Social Media
मध्य प्रदेश

MP मौसम: आज रीवा, सागर समेत इन जिलों में बौछार पड़ने की संभावना, यलो अलर्ट जारी

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी का मौसम अब अपनी करवट बदलने जा रहा है, लगातार बारिश के बाद अब मध्यप्रदेश में मध्य प्रदेश में बौछारों का दौर जारी रहेगा। बता दें मध्य प्रदेश में मौसम के बदलने की प्रक्रिया शुरू हो गई है, बीते दो-तीन से मध्यप्रदेश के कई जिलों में कहीं धूप कहीं बौछार जैसी स्थिति बनी है। वहीं, इस बीच आज यानि गुरुवार को मध्यप्रदेश के कई जिलों में बौछारें पड़ने की संभावना है।

मौसम विभाग ने इन जिलों में बौछार की जताई संभावना :

गुरुवार को मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के इन जिलों में बारिश की संभावना जताई है, इसके साथ ही यलो अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि गुरुवार को मध्यप्रदेश के रीवा, सागर, शहडोल, जबलपुर, भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन , ग्वालियर, चंबल संभाग में चमक के साथ बौछार की संभावना है, इसके साथ ही चंबल, रीवा शहडोल संभाग में गरज के साथ बिजली चमकने को लेकर यलो अलर्ट जारी है।

मौसम विभाग ने इन जिलों में बौछार की जताई संभावना

मौसम विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार-

मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान गुरुवार सुबह तक सीधी में 6.8, रीवा में 5.2, सतना में 0.4 मिलीमीटर बारिश हुई। उधर मध्यप्रदेश में गुरुवार सुबह तक इस सीजन की कुल 614.6 मिलीमीटर बारिश हुई है।

मौसम विज्ञानी ने बताया

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्व वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि वर्तमान में बिहार और उससे लगे पूर्वी उत्तरप्रदेश पर हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात मौजूद है। इस वजह से पूर्वी उत्तरप्रदेश से लगे मध्यप्रदेश के रीवा, शहडोल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बौछारें पड़ने की संभावना बनी हुई है। प्रदेश के शेष जिलों में मौसम अब धीरे-धीरे शुष्क होने लगा है।

17 अगस्त तक मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहने की संभावना है, 17 अगस्त को बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने के संकेत मिल रहे हैं। इस सिस्टम के सक्रिय होने के बाद ही मौसम के मिजाज में कुछ बदलाव हो सकता है।
मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला के मुताबिक

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT