Madhya Pradesh Weather Update
Madhya Pradesh Weather Update Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

Yellow Alert: रीवा, सतना, सीधी सहित प्रदेश के इन जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। हर दिन बदल रहे हैं एमपी मौसम के तेवर, मध्यप्रदेश में कही तेज झमाझम तो कही रिमझिम बारिश का दौर जारी है। इस बीच आज फिर मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है, इसके लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया गया है।

इन जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी के साथ यलो अलर्ट जारी :

मध्यप्रदेश में अगले 24 घंटे में कहीं-कहीं भारी बारिश के साथ बिजली गिर सकती है। मौसम विभाग ने रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, शहडोल संभागों के जिलों सहित प्रदेश के कई जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी के साथ यलो अलर्ट जारी किया है।

  • मध्यप्रदेश के रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, उमरिया, अनूपपुर, शहडोल, डिंडौरी, रायसेन यलो अलर्ट जारी।

  • सागर, भोपाल, रीवा, शहडोल संभाग के साथ ही गुना, अशोकनगर, बालाघाट और नरसिंहपुर बिजली गिरने का अलर्ट

  • इंदौर, ग्वालियर, चंबल, भोपाल, होशंगाबाद, जबलपुर के साथ उज्जैन, रतलाम, शाजापुर, देवास, आगर, नीमच और मंदसौर रिमझिम बारिश के आसार हैं।

भारी वर्षा की चेतावनी

मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला के मुताबिक

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्व वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला के मुताबिक- पूर्वी उप्र पर सिस्टम बना रहने से उप्र से लगे ग्वालियर, चंबल, रीवा संभागों के जिलों में अभी दो दिन तक तेज बौछारें पड़ने की संभावना है, लेकिन राजधानी सहित प्रदेश के शेष जिलों में धीरे-धीरे आसमान साफ होने लगेगा।

बताते चलें कि मध्यप्रदेश से वेदर सिस्टम के रुखसत होने के साथ ही मौसम के मिजाज में बदलाव होने लगा है। ग्वालियर, चंबल, उज्जैन, रीवा संभागों के जिलों को छोड़कर शेष स्थानों पर मौसम धीरे-धीरे साफ होने लगा है।

11 अगस्त से एक हफ्ते के लिए आसमान साफ रहेगा, कहीं-कहीं स्थानीय प्रभाव से बारिश हो सकती है।
रडार प्रभारी मौसम केंद्र भोपाल

मौसम विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार-

मौसम विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान श्योपुरकलां, रीवा, गुना, दमोह, उमरिया, खजुराहो, उज्जैन, होशंगाबाद, सीधी, सतना, मलाजखंड, टीकमगढ़ , मंडला, नौगांव, दतिया, ग्वालियर, भोपाल, इंदौर, जबलपुर, सागर, रायसेन, पचमढ़ी, सिवनी में बारिश हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT