MP Weather Report : भोपाल समेत कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश
MP Weather Report : भोपाल समेत कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश Raj Express
मध्य प्रदेश

MP Weather Report : भोपाल समेत कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • छिंदवाड़ा में बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि।

  • मध्यप्रदेश के कई शहरों का गिरा तापमान।

MP Weather Report : मध्यप्रदेश। भोपाल समेत मध्यप्रदेश के कई जिलों में सोमवार को तेज हवा के साथ बारिश हुई। राजधानी भोपाल में सोमवार सुबह से ही कई क्षेत्रों में बादल छाए हुए थे। दोपहर तक कई इलाकों में बारिश हुई। भोपाल के अलावा सागर, नर्मदापुरम, बैतूल और छिंदवाड़ा में बारिश और ओलावृष्टि भी हुई। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 11 अप्रैल तक पूरे मध्यप्रदेश में कुछ क्षेत्रों में बारिश होगी।

रविवार रात को शहडोल, भोपाल संभागों के जिलों, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, नर्मदापुरम, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, धार, इंदौर, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, गुना, अशोकनगर, और शिवपुरी जिलों में गरज-चमक के साथ वर्षा हुई। बैतूल, छिंदवाड़ा के अलावा पांढुर्ना में भी कुछ स्थानों पर बारिश हुई। कुछ इलाकों में 30 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आंधी भी चली।

Western Disturbance एक्टिव :

चक्रवाती हवाओं और उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने की वजह से मौसम में यह परिवर्तन आया है। आने वाले 2-3 दिनों में सिस्टम और स्ट्रांग होने का अनुमान है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने के कारण 10 अप्रैल को पूरे मध्यप्रदेश में बारिश और ओले गिरने की संभावना है। इस दिन मौसम विभाग ने यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

बता दें कि, केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल, असम, सिक्किम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना IMD ने जताई थी। इसके अलावा गुजरात, गोवा, कर्नाटक, केरल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी में लू जैसी स्थिति का अनुमान लगाया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT