MP Weather Report
MP Weather Report Raj Express
मध्य प्रदेश

MP Weather Report : आंधी तूफान के साथ भोपाल समेत कई जिलों में बारिश

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • बारिश के साथ साथ कई जिलों में गिरे ओले।

  • तेज बारिश के कारण मौसम में ठंडक।

MP Weather Report : भोपाल, मध्यप्रदेश। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार राजधानी भोपाल समेत मध्यप्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई। मौसम विभाग ने पूरे प्रदेश में बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले तीन दिन ओलावृष्टि और बारिश का यह मौसम बरकरार रहेगा।

मौसम अपडेट पर आईएमडी (IMD) के वैज्ञानिक प्रकाश धावले ने बताया, ''आने वाले दिनों में गरज-चमक के साथ-साथ तेज हवा और बारिश का अनुमान था जैसा कि आप पिछले दो या तीन दिनों में देख सकते हैं, बादल छाए रहेंगे प्रदेश में तेज, हल्की बारिश की खबर है...दक्षिण-पश्चिम मध्यप्रदेश के बालाघाट, छिंदवाड़ा, मडला और दक्षिण-पूर्व एमपी में 24 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम वैज्ञानिक ने मौसम पर अपडेट देते हुए बताया कि, अफगानिस्तान में पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है और राजस्थान में साइक्लोनिक सर्कुलेशन है। इसके चलते मौसम में नमी बनी हुई है। बंगाल की खाड़ी से भी मॉइस्चर इन्कर्जन हो रहा है। इससे पूरे मध्यप्रदेश में बारिश हो रही है। बारिश के कारण अधिकतम तापमान 40 डिग्री के नीचे बना हुआ है।

Western Disturbance एक्टिव :

चक्रवाती हवाओं और उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने की वजह से मौसम में यह परिवर्तन आया है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने के कारण 10 अप्रैल को पूरे मध्यप्रदेश में बारिश और ओले गिरने की संभावना थी। भोपाल समेत रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, छिंदवाड़ा और बालाघाट में कहीं कहीं ओले भी गिरे हैं। मौसम विभाग ने पहले ही यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT