MP Weather Update
MP Weather Update Social Media
मध्य प्रदेश

MP Weather Update: आज मध्यप्रदेश में घना कोहरा छाने का अलर्ट जारी, अगले हफ्ते बारिश की भी संभावना

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • प्रदेश में चलने वाली सर्द हवाओं की वजह से ठिठुरन बढ़ गई

  • MP के कई जिलों में घना कोहरा छाने का अलर्ट जारी

  • इस बीच फिर मध्यप्रदेश में बारिश के आसार हैं

MP Weather Update: एमपी में ठंड ने अपनी जोरदार दस्तक दे दी है, सर्द हवाओं की वजह से प्रदेश की अधिकांश जिलों में सुबह और रात के तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। ऐसे में आज फिर मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश में घना कोहरा छाने का अलर्ट जारी किया है।

MP के कई जिलों में घना कोहरा छाने का अलर्ट:

आज सुबह भोपाल, ग्वालियर, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन में धुंध और कोहरा रहा। इस बीच फिर मौसम विभाग ने MP के कई जिलों में घना कोहरा छाने का अलर्ट जारी किया है, मध्यप्रदेश के टीकमगढ़, दतिया, ग्वालियर, छतरपुर और निवाड़ी समेत कई जिलों में मध्यम कोहरा छाने का अनुमान है।

बारिश की भी संभावना

वही, एक बार फिर मध्यप्रदेश में बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने दो ​सिस्टम एक्टिव होने के चलते प्रदेश के कुछ जिलों में 23 और 24 दिसंबर को बारिश की संभावना जताई है। एमपी मौसम विभाग की माने 20-31 दिसंबर तक प्रदेश में देश ठंड बढ़ने की संभावना है।

पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के सभी संभागों के जिलों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा, अधिकतम तापमान में सभी संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। वे भोपाल संभाग के जिलों में सामान्य से अधिक रहे एवं जबलपुर संभाग के जिलों में सामान्य से कम रहे। शेष सभी संभागों की जिलों में सामान्य रहे।

न्यूनतम तापमानों में सभी संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। वे उज्जैन संभाग के जिलों में सामान्य से काफी अधिक रहे एवं नर्मदापुरम और इंदौर संभागों के जिलों में सामान्य से अधिक रहे। शेष सभी संभागों की जिलों में सामान्य रहे। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 29.1°C खंडवा में दर्ज किया गया तथा सबसे कम न्यूनतम तापमान 7.2°C उमरिया में दर्ज किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT