MP Weather Update
MP Weather Update Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

MP Weather Update: बिपरजॉय के तूफानी बादलों ने जमाया एमपी में डेरा- इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

Priyanka Yadav

MP Weather Update: गुजरात में तबाही के बाद चक्रवाती तूफान बिपरजॉय मध्यप्रदेश की ओर तेजी से बढ़ा है। बिपरजॉय चक्रवात का आंशिक प्रभाव लगातार मध्यप्रदेश में देखने का मिल रहा है। इसके चलते अगले चौबीस घंटों के दौरान कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, कुछ जिलों में गरज चमक के साथ तेज हवाएं चलने का भी अनुमान है। वहीं, तीन से चार दिनों में दक्षिण पश्चिम मानसून के भी प्रदेश में दस्तक देने की संभावना है।

मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के वैज्ञानिकों के अनुसार बिपरजॉय चक्रवात का कुछ प्रभाव अभी भी मध्यप्रदेश में बना हुआ है। इसके चलते अगले चौबीस घंटों के दौरान सागर संभाग के जिलों में तथा गुना, अशोकनगर, दतिया, भिंड, विदिशा, रायसेन और हरदा जिलों में कहीं कहीं तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं भोपाल, चंबल, ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, नर्मदापुरम, शहडोल और रीवा संभागों के जिलों में गरज चमक के साथ अल्पकालिक तेज हवा 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से चलने का अनुमान है।

MP Weather Update

पिछले चौबीस घंटों के दौरान इन जिलों में पड़ी हल्की बौछारें

इससे पहले पिछले चौबीस घंटों के दौरान दतिया, दमोह, मंडला, सतना, नौगांव, रायसेन, खजुराहो, ग्वालियर के अलावा सिवनी, उज्जैन, गुना, भोपाल, राजगढ़, सागर, नर्मदापुरम जिलों में कहीं कहीं हल्की वर्षा हुयी या फिर हल्की बौछारें पड़ी। बारिश के चलते इन जिलों के तापमान में गिरावट भी दर्ज की गयी है।

विभाग की माने तो अगले दो से तीन दिनों में बारिश की गतिविधियों में और भी इजाफा होने की संभावना है। राजधानी भोपाल तथा उसके आसपास के क्षेत्रों में दो दिन पूर्व हुयी बारिश के बाद से तापमान में गिरावट दर्ज हुयी है। वहीं, आज सुबह से आसमान में बादल छाए रहे, जिससे गर्मी का प्रभाव कम रहा। अगले 24 से 48 घंटों के दौरान यहां भी बारिश होने की संभावना जतायी जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT