प्रदेश में कई स्थानों पर 48 घंटे बाद बूंदाबांदी के आसार
प्रदेश में कई स्थानों पर 48 घंटे बाद बूंदाबांदी के आसार Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

MP मौसम: भोपाल समेत प्रदेश में कई स्थानों पर 48 घंटे बाद बूंदाबांदी के आसार

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में मौसम का मिजाज हर दिन बदल रहा है, बता दें कि मध्यप्रदेश में लगातार कड़ाके की ठंड के बाद सोमवार रात को कुछ राहत रही है, इस बीच राजधानी भोपाल समेत मध्यप्रदेश के अनेक स्थानों पर बादल छाने की उम्मीद है, हवाओं का रुख बदलने से प्रदेश के कई स्थानों पर बूंदाबांदी होगी।

मौसम विभाग के अनुसार-

इस संबंध में, प्रदेश के मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि तापमान में अभी दो दिन तक हल्की बढ़ोतरी दर्ज होगी। बता दें कि मध्यप्रदेश के मंडला जिले को छोड़ अधिकांश जगह रात के तापमान में बढ़ोतरी हुई, ऐसे में मध्यप्रदेश के अनेक इलाकों में करीब 48 घंटे बाद हल्की बूंदाबांदी हो सकती है, आज से यह नया सिस्टम बनना शुरू होगा, जिसका असर 48 घंटे बाद दिखाई देगा।

दिन-रात का तापमान :

  • मंडला में रात के तापमान में बढ़ोतरी, 3.6 डिग्री सेल्सियस रहा तापमान।

  • खंडवा-खरगोन में दिन का तापमान 31 डिग्री के पार हो गया, जबकि रात में यह दोनों जगह 7 डिग्री तक आ गया।

  • ग्वालियर में न्यूनतम तापमान 6.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।

  • धार, रतलाम, सागर और नरसिंगपुर को छोड़ सभी जगह रात का पारा 10 डिग्री के नीचे रहा।

मध्यप्रदेश मौसम अपडेट

बताते चले कि पिछले दिनों उत्तर भारत के पहाड़ों पर जबरदस्त बर्फबारी हुई थी, साथ ही 26 जनवरी से हवाओं का रुख लगातार उत्तरी बना रहने से भोपाल सहित पूरे मध्य प्रदेश में न्यूनतम तापमान में गिरावट का सिलसिला शुरू हो गया था, एक अन्य तीव्र आवृत्ति वाले पश्चिमी विक्षोभ सिस्टम ने हवाओं का रुख बदगा, इस बार ग्वालियर, दतिया में ओलावृष्टि की आशंका है, इससे रात का तापमान बढ़ेगा और दिन का घटेगा। पश्चिमी विक्षोभ के गुजर जाने के बाद ठंड की वापसी हो सकती है, रात में कंपाने वाली ठंड का एक दौर 8 फरवरी के बाद आने के आसार हैं। इस बार सर्दी कोहरे के साथ ठंड दस्तक देगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT