MP मौसम अपडेट
MP मौसम अपडेट Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

MP मौसम अपडेट: कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना, जारी यलो अलर्ट

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। राज्य में जहां कोरोना संक्रमण के मामलों में जहां उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है वहीं दूसरी तरफ मध्यप्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर बीते दिन से रुक-रुक कर हल्की बरसात का दौर जारी है, अब मिली जानकारी के मुताबिक इंदौर-भोपाल समेत चार संभागों और जबलपुर-ग्वालियर समेत कई जिलों में पानी गिरने की संभावना है।

अगले 24 घंटों के दौरान गरज चमक के साथ बारिश के आसार

बता दें कि इन दिनों मध्यप्रदेश में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है, मिली जानकारी के मुताबिक अब मध्यप्रदेश में अगले चौबीस घंटों के दौरान तेज हवाओं और गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग के अनुसार मौसम की स्थिति-

इस संबंध में मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के कई इलाकों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है और कहा गया है कि मध्यप्रदेश के इंदौर और भोपाल समेत समेत 12 जिलों में बारिश होगी, मिली जानकारी के मुताबिक यह बारिश अरेबियन सी के दक्षिण पूर्व में बने साइक्लोन के कारण होगी, इसका असर प्रदेश में 19 मई तक देखा जाएगा।

इन जिलों में यलो अलर्ट जारी :

कोरोना संकट के दौर के बीच मध्यप्रदेश के मौसम में रोजाना बदलाव हो रहा है आज प्रदेश के कई जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया हैं, मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद उज्जैन संभागों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। इसके अलावा जबलपुर, ग्वालियर, गुना, शिवपुरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, शहडोल, उमरिया, पन्ना, दमोह और टीकमगढ़ में बारिश होगी।

इस साल इंदौर में ज्यादा बारिश होने की संभावना :

वहीं मिली जानकारी के मुताबिक इस साल मानसून के चार माह में इंदौर संभाग में सामान्य से ज्यादा बारिश होने की संभावना जताई जा रही है, इंदौर में जून व जुलाई में सामान्य बारिश होगी वहीं अगस्त में सामान्य से तीन प्रतिशत अधिक बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार-

बताते चलें कि मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश में 19 मई के बाद तापमान में वृद्धि होगी, प्रदेश में 24 मई के बाद पारा चढ़ेगा। संभावना यह भी है कि इस बार 24 के बाद पारा 44 डिग्री के पार पहुंच सकता है। हालांकि शनिवार को मध्यप्रदेश के खजुराहो, रायसेन, खंडवा, खरगौन और रतलाम में सबसे ज्यादा तापमान रिकॉर्ड किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT