MP Weather Update
MP Weather Update Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

MP Weather Update: अगले 24 घंटों के दौरान खरगोन, बड़वानी, इंदौर समेत कई जिलों में भारी बारिश के आसार

Priyanka Yadav

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में अचानक मौसम ने करवट ली है। राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई है। वही बारिश के बीच अगले चौबीस घंटों के दौरान राज्य के अनेक स्थानों पर तेज वर्षा के आसार हैं।

भोपाल मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया कि, प्रदेश के खगरगोन, बड़वानी, इंदौर व देवास में भारी वर्षा की संभावना है। अनुमान है कि इन स्थानों पर कहीं-कहीं गरज चमक के साथ वर्षा हो सकती है। इसके अलावा राज्य के विदिशा, सीहोर, रायसेन, भोपाल, बुरहानपुर, खंडवा, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, रतलाम, उज्जैन, गुना, दतिया, डिंडौरी, कटनी, सागर, टीकमगढ़ एवं निवाड़ी जिले में कहीं-कहीं मध्यम से भारी वर्षा के आसार है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के नीमच और मुरैना जिले में बिजली गिरने की संभावना है।

इन जिलों में बीते चौबीस घंटों के दौरान हल्की वर्षा दर्ज की गई

मिली जानकारी के मुताबिक, प्रदेश के बैतूल, मलाजखंड, दमोह, जबलपुर, खजुराहो, इंदौर, भोपाल, पचमढ़ी, सतना, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम, मंडला, उज्जैन, सिवनी, सागर, खंडवा, खरगोन व धार जिले में बीते चौबीस घंटों के दौरान हल्की वर्षा दर्ज की गई। दूसरे स्थानों की तुलना में सबसे ज्यादा वर्षा बैतूल में 70 मिमि दर्ज की गई।

भोपाल में पिछले तीन दिन से बारिश हो रही है, सुबह से रिमझिम तो कभी तेज पानी गिर रहा है। राजधानी में कई जगह सड़कों पर पानी भर गया वही, टीकमगढ़ में धसान नदी पर बने बान सुजारा बांध के दो गेट आधा मीटर तक खोलना पड़े।

MP Weather Update
प्रदेश में अभी दो मानसून सिस्टम एक्टिव हैं। अगले 24 कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है
मौसम वैज्ञानिक डॉ. वेदप्रकाश सिंह

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT