मध्यप्रदेश मौसम अपडेट
मध्यप्रदेश मौसम अपडेट Social Media
मध्य प्रदेश

मप्र मौसम : तीन सिस्टम के सक्रिय होने से इन जिलों में तेज बारिश की उम्मीद

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोना संकट के बीच इस महीने के शुरुआत में हुई जोरदार बारिश से कई जिलों में बाढ़ के हालात बने हुए थे वहीं प्रदेश में कई जगहों पर भारी बारिश ने आफत मचा रखी है, जिससे जीवन अस्त-व्यस्त रहा। अब फिर से मध्यप्रदेश के कई जिलो में बारिश की गतिविधियों में तेजी आने की उम्मीद है।

मिली जानकारी के मुताबिक

बता दें कि रविवार को बंगाल की खाड़ी में से कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है और मानसून द्रोणिका सागर से होकर गुजर रही है। इसी बीच एक द्रोणिका उत्तरी महाराष्ट्र से केरल कोस्ट तक बनी हुई है। इन तीन सिस्टम के सक्रिय रहने से प्रदेश में कुछ स्थानों पर बरसात हो रही है।

रविवार से बारिश की गतिविधियों में तेजी आने की उम्मीद है। कई इलाकों में रविवार से बारिश का दौर जारी है।
मौसम विज्ञानियों के मुताबिक

प्रदेश के 9 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी :

मध्यप्रदेश में बरसात की गतिविधियों में तेजी आने के आसार हैं। सोमवार-मंगलवार को प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्र में अच्छी बारिश होने की संभावना है। राज्य के 9 जिलों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। इसको लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। प्रदेश के सिवनी मंडला, बालाघाट, बैतूल, हरदा, खरगोन खंडवा, अलीराजपुर जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश होने के आसार हैं। वहीं पर भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, शहडोल जबलपुर संभागों के जिलों में और दमोह जिलों में बौछारें पड़ने के आसार हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT