मध्यप्रदेश मौसम अपडेट
मध्यप्रदेश मौसम अपडेट Syed Dabeer Hussain-RE
मध्य प्रदेश

Weather Update : अगले 24 घंटों में मप्र के 7 जिलों में तेज बारिश की संभावना

Author : Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। प्रदेशभर में मानसून पल-पल में अपना मिजाज बदल रहा है। प्रदेश में बारिश का सिलसिला अभी आगे तक जारी रहेगा। वही मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में रोजाना बारिश राहत दे रही है। बताते चलें कि अगले 24 घंटों में इन जिलों में झमाझम बारिश की संभावना जारी की है, वहीं भोपाल के अलावा मध्य प्रदेश के अधिकांश भागों में तेज बारिश का अलर्ट जारी हुआ है।

मौसम विभाग द्वारा अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। बता दें कि प्रदेश के 7 जिलो में आने वाले 24 घंटो में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा 6 संभागों में बिजली चमकने और गिरने की संभावना जताई है। बता दें कि पिछले 24 घंटों में प्रदेश के इंदौर और जबलपुर संभागों जिलों में बारिश हुई है। वही होशंगाबाद, उज्जैन, रीवा, शहडोल एवं सागर, संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर एवं भोपाल ग्वालियर संभागों जिलों में कही कही बारिश दर्ज हुई है।

मप्र मौसम

इन सात जिलों में हो सकती है बारिश :

मध्यप्रदेश में फिर मानसूनी सिस्टम सक्रिय होने के कारण पूरे प्रदेश में झमाझम बरसात होने के आसार बन रहे हैं, प्रदेश की राजधानी में फिर मौसम ने रुख बदल रहा है। फिर से प्रदेशभर में जोरदार बारिश का नजारा देखने को मिल सकता है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार मध्यप्रदेश के बैतूल धार, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीरापुर और झाबुआ जिलो में भारी बारिश की संभावना है।

आपको बताते चलें कि प्रदेश में महामारी कोरोना का प्रकोप जहां जारी है वहीं अब संकट के माहौल में तेज बारिश ने भी कहर बरपा दिया था,15 सितंबर को उज्जैन में हुई झमाझम बारिश बढ़ी परेशानी बढ़ गयी थी। शहर में उस दिन एक घंटे हुई तेज बारिश ने पूरे शहर में पानी-पानी कर दिया था जिसकी वजह से क्षेत्रों की दुकानों में पानी भरने से व्यापारियों को परेशानी हो गई थी। शहर में कई इलाकों में सड़कों पर दो से तीन फीट तक पानी भर गया था। वहीं उज्जैन में सड़कें डूबीं रही और 15 क्षेत्रों की दुकानों में पानी घुसा था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT