MP Weather Update
MP Weather Update Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

MP Weather Update: अगले 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना, जारी ऑरेंज और यलो अलर्ट

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। इन दिनों MP में मौसम के तेवर हर दिन बदलते नजर आ रहे हैं, कभी कहीं भारी बारिश, तो कही हल्की बारिश हो रही है। इस बीच आज फिर मौसम विभाग (Weather Department) ने MP के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है।

प्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरु

बता दें कि तीन सिस्टम मध्यप्रदेश में सक्रिय हैं, नया सिस्टम बनने और मानसून एक्टिव होने से मध्य प्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरु हो गया है, एमपी मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में कई जिलों में भारी बारिश (Heavy rain) की संभावना जताते हुए ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है, वहीं 5 संभागों में गरज चमक के साथ बिजली गरजने-तेज हवाएं चलने के भी आसार हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक

आज यानि शुक्रवार को सभी उज्जैन, भोपाल, शहडोल, जबलपुर, इंदौर, होशंगाबाद, ग्वालियर-चंबल, सागर और रीवा संभागों में कहीं कहीं बारिश की संभावना है। वही राजगढ़, विदिशा, रायसेन, भिंड़, बैतूल, खंडवा, बड़वानी , देवास, खरगोन और गुना अति भारी बारिश की संभावना के चलते ऑरेंज अलर्ट और सिंगरौली, सीधी, अनूपनूपुर, डिंडौरी, बालाघाट, सागर और छतरपुर जिलों में भारी बारिश के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

MP Weather Update

मौसम विज्ञानी पीके साहा ने बताया

मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम विज्ञानी पीके साहा ने बताया कि अलग-अलग स्थानों पर सक्रिय वेदर सिस्टम के कारण बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से बड़े पैमाने पर नमी आ रही है। इस वजह से लगातार मिल रही नमी से पूरे प्रदेश में बारिश हो रही है, बारिश का सिलसिला रविवार तक बने रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार-

मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान शुक्रवार को सुबह तक रतलाम, सतना, मलाजखंड, खंडवा, रायसेन, रीवा, बैतूल, होशंगाबाद, भोपाल, दतिया, टीकमगढ़, धार, सीधी, खजुराहो, नौगांव, पचमढ़ी, उज्जैन, मंडला में पांच, खरगोन, ग्वालियर, गुना, इंदौर, सागर, उमरिया, छिंदवाड़ा में बारिश हुई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT