मध्यप्रदेश मौसम अपडेट
मध्यप्रदेश मौसम अपडेट Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

सितंबर के अंत तक चलेगा झमाझम बारिश का सिलसिला, इन जिलें में होगी तेज वर्षा

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोना संकट के माहौल में बीते दिनों तेज बारिश ने भी कहर बरपा दिया है, जिसके चलते प्रदेश के कई जिलों में हालात बदतर हो गए हैं, बता दे कि राजधानी गुरुवार सुबह-सुबह बारिश हो गई और आधे घंटे में ही राजधानी में 1.1 मिमी पानी गिर गया। भारी बारिश का सीजन सितंबर के अंत तक चलने की उम्मीद है।

बता दें कि प्रदेश में एक जून से अभी तक 1180 मिमी बारिश हो चुकी है। ऐसे में अभी एक महीना शेष रह गया है। अभी एक से दो बार तेज बारिश आने की उम्मीद है। इस बार राजधानी में 23 दिन पहले ही औसत से ज्यादा बारिश हो चुकी है। राजधानी में झमाझम बारिश का नजारा सितंबर के अंत तक देखने को मिल सकता है।

अभी एक से दो बार तेज बारिश आने की उम्मीद है। इस बार राजधानी में 23 दिन पहले ही औसत से ज्यादा बारिश हो चुकी है। यह स्थिति 13 साल बाद बनी है।
मौसम विभाग के अनुसार

इंदौर और आस-पास के इलाकों में सुबह हुई तेज बारिश

बता दें कि मध्यप्रदेश के इंदौर शहर और आस-पास के इलाकों गुरुवार की सुबह तेज बारिश शुरू हो गई। कुछ ही देर में सड़कें पानी से भर गईं। प्रदेश की राजधानी में कल मौसम के कई रंग देखने को मिले हैं। सुबह तक बादल छाए हुए थे और दोपहर में धूप निकली फिर मौसम ने बदला रुख शाम होते ही झमाझम बारिश।

मौसम विभाग द्वारा बुधवार को जारी रिपोर्ट इंदौर संभाग सहित होशंगााबद, उज्जैन, चंबल और ग्वालियर व भोपाल संभाग में कुछ स्थानों पर वर्षा होने की संभावना जताई थी। वहीं पन्ना, उमरिया, शहडोल, सीधी, सतना और रीवा जिले में भारी बारिश की आशंका जताई गई है।

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में दो कारणों से बारिश हो रही पहला ग्वालियर से एक ट्रफ लाइन सतना की तरफ जा रही है। ऐसे में उसके कारण ग्वालियर से लेकर सतना, भोपाल और इंदौर में बारिश हो रही है वही दूसरा पंजाब में एक ट्रफ लाइन सक्रिय है। इसके कारण यहां पर उसका असर पड रहा है। अभी कम से कम दो से तीन दिन इसी तरह मौसम बना रहेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT