भारी बारिश का अलर्ट
भारी बारिश का अलर्ट Social Media
मध्य प्रदेश

मौसम: राजधानी में हुई जोरदार बारिश,इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जार

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश की राजधानी में कल मौसम के कई रंग देखने को मिले हैं। बता दें कि सुबह तक बादल छाए हुए थे और दोपहर में धूप निकली फिर मौसम ने बदला रुख शाम होते ही राजधानी में झमाझम बारिश का नजारा देखने को मिला। राजधानी भोपाल में गुरुवार को शाम 6.30 बजे से जोरदार बारिश शुरू हुई और ये 8.30 बजे तक जारी रही। इस दौरान शहर के कई इलाकों में पानी भर गया।

वरिष्ठ मौसम विज्ञानी ने बताया -

बता दें कि मध्यप्रदेश में दो मानसूनी सिस्टम सक्रिय होने के कारण राजधानी सहित पूरे प्रदेश में झमाझम बरसात होने के आसार बन रहे हैं। शुक्रवार को जबलपुर, भोपाल, होशंगाबाद में अच्छी बरसात होने की संभावना है। शनिवार को सागर, उज्जैन, इंदौर में भी बारिश होगी। इस दौरान कहीं-कहीं भारी बरसात भी हो सकती है।

अगस्त में जारी रहेगी जोरदार बारिश भोपाल शहर में बारिश इतनी तेज थी कि कई इलाकों में पानी भर गया।
मौसम विभाग के अनुसार-

20 अगस्त में मानसून ने पकड़ा जोर :

मध्यप्रदेश में तीनों दिन भोपाल, जबलपुर, सागर, रीवा, होशंगाबाद, इंदौर संभागों में भारी बारिश का अनुमान है। 22 अगस्त यानि शनिवार को उज्जैन, इंदौर संभाग के जिलों समेत राजस्थान की सीमा से सटे जिलों के साथ ही शिवपुरी, गुना और राजगढ़ में जमकर पानी गिरेगा।

मध्यप्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी :

गुरुवार को बंगाल की खाड़ी में बना गहरा कम दबाव का क्षेत्र छत्तीसगढ़ के नजदीक पहुंच गया है। मानसून द्रोणिका जबलपुर से होकर गुजर रही है। इन दो सिस्टम के कारण राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई स्थानों पर भारी बरसात होने के आसार हैं।
-भोपाल,
-होशंगाबाद,
-जबलपुर,
-उज्जैन,
-सागर,
-इंदौर ।

मौसम अपडेट

एक जून से अब तक 660.8 मिमी बारिश :

बता दें कि मध्यप्रदेश में इस मानसून में एक जून से अब तक 660.8 मिमी बारिश हो चुकी है। इस संबंध में, आपको बताते चलें कि, तेज बारिश के मामले मे अगस्त माह में बारिश का ट्रेंड अच्छा जा रहा है वही अगस्त में बारिश का आँकड़ा 100.8 मिमी पर है। कल राजधानी भोपाल में गुरुवार को शाम तेज बारिश हुई। इस दौरान शहर के कई इलाकों में पानी भर गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT