MP मौसम अपडेट
MP मौसम अपडेट Social Media
मध्य प्रदेश

MP: कई जिलों में रुक-रुक कर बारिश, इस सीजन में सबसे ज्यादा कोहरा भोपाल में

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एक तरफ प्रदेश में जहां कोरोना का संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं इस बीच मौसम का मिजाज पल-पल में लगातार बदलता ही जा रहा है, बता दें कि मध्यप्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर रुक-रुक कर बरसात का दौर जारी है, मानसून के सक्रिय होने के चलते कई जिलों में बारिश कभी हल्की तो कभी तेज हो रही है। कल भोपाल समेत मध्यप्रदेश के कई संभागों में अच्छी बारिश हुई है।

राजधानी भोपाल में दिनभर फुहारें :

बताते चलें कि राजधानी भोपाल में बारिश से दिन का पारा 6.7 डिग्री लुढ़ककर 20.9 डिग्री पर पहुंच गया, यह सामान्य से 3 डिग्री कम है। वहीं भोपाल में रात का तापमान में 9 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया। रात का तापमान सामान्य से 9 डिग्री ज्यादा 19.2 डिग्री दर्ज किया गया। भोपाल में इससे पहले 2012 में 1 जनवरी को रात का तापमान 18.0 डिग्री दर्ज किया गया था।

भोपाल में रविवार दोपहर बाद मावठे (ठंड में होने वाली बारिश) से राहत मिल सकती है।
मौसम वैज्ञानिक पीके साहा के मुताबिक

भोपाल में सबसे ज्यादा कोहरा और बारिश

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोहरे के कारण रविवार सुबह करीब से कोहरे की चादर में ढक गईं, बताते चलें कि इस सीजन में भोपाल में जनवरी का सबसे ज्यादा कोहारा और बारिश हुई, कोहरे के कारण पहली बार राजधानी में रविवार सुबह साढ़े 8 बजे तक 50 मीटर दृश्यता रह गई थी। बीते चौबीस घंटे में प्रदेश की सबसे ज्यादा बारिश भी भोपाल में 4.4 मिमी रिकॉर्ड की गई।

बता दें कि बारिश के कारण प्रदेश भर में दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई, मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि दो दिन तक इसी तरह सुबह कोहरा रहेगा और मध्यप्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश का दौर जारी रहेगा, इसके कारण मध्यप्रदेश में 14 जनवरी से फिर ज्यादा ठंड हो सकती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT