MP Weather Update
MP Weather Update Social Media
मध्य प्रदेश

MP Weather Update: एमपी में रफ्तार पकड़ रहा मानसून, इन 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Sudha Choubey

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मानसून अब रफ्तार पकड़ता नजर आ रहा है। राजधानी भोपाल सहित कई शहरों में बारिश का दौर जारी है। वहीं, मौसम बदलने से आज कई स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने और गरज के साथ बौछारें पड़ने का पूर्वानुमान है।

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट:

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दक्षिण पश्चिम मानसून की उत्तरी सीमा पोरबंदर, बड़ौदा, शिवपुरी, रीवा और चुर्क से होकर गुजर रही है। एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के 41 जिलों में इस समय मानसून सक्रिय है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 4 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार, रिपोर्ट में सिवनी, मंडला, छिंदवाड़ा और बालाघाट जिलों में माध्यम से भारी बारिश की चेतावनी का येलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा शहडोल, जबलपुर, भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर और उज्जैन संभागों के जिलों में गरज के साथ बिजली चमकने/गिरने तेज रफ्तार से हवाएं चलने की भी चेतावनी जारी की है।

MP Weather Update: इन 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

ग्वालियर में सबसे अधिक तापमान किया गया दर्ज:

मौसम विभाग ने पिछले 24 घंटे का विवरण जारी किया है। उन्होंने विवरण जारी करते हुए बताया कि, मध्य प्रदेश का सबसे अधिक अधिकतम तापमान ग्वालियर में 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। शहडोल, जबलपुर, भोपाल, उज्जैन और ग्वालियर संभाग के जिलों में तापमान में वृद्धि दर्ज की गई।

जानकारी के अनुसार, प्रदेश के मुरैना, भिंड, श्योपुर, ग्वालियर, दतिया, नीमच, मंदसौर, रतलाम, झाबुआ, उज्जैन और आगर जिलों को छोड़कर प्रदेश के शेष जिलों में मानसून सक्रिय है।

भोपाल में 23 मई से शुरू हुई हवाओं के साथ बौछारें:

जानकारी के लिए बता दें कि, मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 23 मई से हवाओं के साथ बौछारें पड़ने का सिलसिला शुरू हो गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT