MP मौसम अपडेट
MP मौसम अपडेट Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

MP मौसम अपडेट: भोपाल, उज्जैन सहित 17 जिलों में भारी वर्षा की संभावना, जारी यलो अलर्ट

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में मानसून सक्रिय हो गया है, मानसून के सक्रिय होने के साथ ही मध्यप्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश शुरु हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक रविवार रात भोपाल समेत कई जिलों में मानसून सीजन की सबसे तेज बारिश हुई है। इस बीच आज भी मौसम विभाग (Weather Department) ने भारी बारिश होने की संभावना है।

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने प्रदेश के 17 जिलो में भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय रहा, भोपाल, उज्जैन सहित प्रदेश के 17 जिलों में भारी वर्षा की संभावना है, जिसके लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग

साथ ही मौसम विभाग ने कुछ जिलों में बारिश के साथ अगले चौबीस घंटे के दौरान बिजली गिरने का पूर्वानुमान जताया है। इनमें जबलपुर, सागर, भोपाल, होशंगाबाद, उज्जैन, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर व चंबल संभाग के जिले शामिल हैं। इन जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की स्थिति बन सकती है।

बता दें कि बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र ओडिशा और आंध्रप्रदेश से होकर विदर्भ की तरफ आगे बढ़ा है। इसके कारण विदर्भ से सटे प्रदेश के जिलों में भारी बारिश के आसार है। यह सिस्टम रविवार से सक्रिय हुआ है। जिसके कारण भोपाल शहर में रविवार से सोमवार सुबह तक बीते चौबीस घंटे में करीब साढ़े तीन इंच बारिश दर्ज की गई है।

मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश ने बताया

मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश ने बताया कि एक सितंबर तक मध्यप्रदेश के कई इलाकों में अच्छी बारिश होगी। वहीं, 5 सितंबर तक कहीं-कहीं बारिश होती रहेगी। इसी के साथ उम्मीद है कि जिन इलाकों में मानसून में बारिश की कमी रही है और सामान्य से कम बारिश हुई है, वहां पर आने वाले कुछ दिनों में ये कोटा पूरा हो सकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT