Madhya Pradesh Weather Update
Madhya Pradesh Weather Update Social Media
मध्य प्रदेश

MP Weather Update: शहडोल एवं रीवा समेत इन जिलों में बारिश के आसार, जारी यलो अलर्ट

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। फिर बदलने लगा मध्यप्रदेश का मौसम, ऐसे में मानसून के दोबारा एक्टिव होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि अगले 24 घंटे के भीतर प्रदेश के कई शहरों में बारिश हो सकती है, इसके साथ ही मौसम विभाग ने बारिश का यलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है।

इन जिलों में बारिश की चेतावनी जारी

मौसम विभाग ने शहडोल एवं रीवा संभागों के जिलों सहित जबलपुर, नरसिंहपुर में यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार इन स्थानों पर वर्षा या गरज के साथ बिजली चमकने, गिरने की संभावना है।

इन जिलों में बारिश की चेतावनी जारी

बंगाल की खाड़ी में बना चक्रवात:

बंगाल की खाड़ी में हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बन गया है, इस सिस्टम के कम दबाव के क्षेत्र में परिवर्तित होने की संभावना है। साथ ही मानसून ट्रफ का पूर्वी छोर भी हिमालय की तराई से बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम की तरफ बढ़ने लगा है। इन वेदर सिस्टम के प्रभाव से प्रदेश में बारिश होने के आसार हैं।

पिछले 24 घंटों के दौरान इन जिलों में दर्ज की गई वर्षा-

मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान शुक्रवार को सुबह तक बैहर में 8, मलाजखंड में 6.5, बिरसा में 5, नेपानगर में 3, दमोह के बटियागढ़ में 3, सिंगरोली के सरई में 2.4, रतलाम के सैलाना में 2, गैरतगंज में 1.4, बेगमगंज, सोहागपुर, ग्यारसपुर में 1 मिलीमीटर बारिश हुई।

बताते चलें कि किसी भी वेदर सिस्टम के सक्रिय नहीं रहने से पिछले एक सप्ताह से मध्य प्रदेश में बारिश का दौर लगभग थम गया था, लेकिन अब बंगाल की खाड़ी में एक सिस्टम बन रहा है, ऐसे में मानसून सक्रिय होने के साथ ही एक बार फिर झमाझम के आसार बन रहे हैं। वही शनिवार से पूर्वी मध्य प्रदेश और राजधानी भोपाल में भी बारिश होने के आसार हैं, रविवार से वर्षा की गतिविधियों में और तेजी आने की संभावना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT