MP मौसम अपडेट
MP मौसम अपडेट Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

MP मौसम अपडेट: अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के अधिकांश इलाकों में बारिश की संभावना

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो रही है। वही, मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भोपाल में शुक्रवार को रिमझिम होती रही, तो शनिवार को भी हल्की बूंदाबांदी रही। इस बीच आज मौसम विभाग (Weather Department) ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई।

बताते चलें कि बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के कारण अगले 24 घंटों में प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इस संबंध में अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि चार वेदर सिस्टम सक्रिय हैं, चार वेदर सिस्टम के प्रभाव से मध्य प्रदेश में एक सप्ताह तक रूक-रूक कर बारिश होने की उम्मीद है।

इन जिलों में बारिश होने की संभावना :

मिली जानकारी के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान मध्यप्रदेश के अनूपपुर, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, सीहोर, झाबुआ, शाजापुर, मंदसौर, नीमच और गुना समेत कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। वही जबलपुर, शहडोल, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर व चंबल संभागों और नीमच, मंदसौर, इंदौर, सतना और सागर में हल्की से मध्यम बारिश और गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना है।

राजधानी सहित पूरे प्रदेश में रुक-रुककर बारिश होगी। विशेषकर भाेपाल, इंदौर, उज्जैन संभागों के जिलों में तेज बौछारें पड़ने के आसार हैं।
मौसम विज्ञानियों के मुताबिक

पिछले 24 घंटों के दौरान इन जिलों में दर्ज की गई वर्षा-

पिछले 24 घंटों के दौरान शनिवार सुबह तक इंदौर में 43.4, नौगांव में 38.8, रीवा में 73.4, सागर में 55.4, रायसेन में 38.4, मंडला में 38, सिवनी में 30.6, हाेशंगाबाद में 25.2, श्यौपुरकला में 24, दतिया में 19.4 , सतना में 16.8, भाेपाल में 1.7, बैतूल में 1.2, गुना में 0.6, शाजापुर में 0.2, खजुराहाे में 11.3, टीकमगढ़ में 7, धार में 6, सीधी में 5.6, छिंदवाड़ा में 5.2, रतलाम में 5, ग्वालियर में 5, उज्जैन में 3.6, मलाजखंड में 3.4, नरसिंहपुर में 3, जबलपुर में 1.9 मिलीमीटर बारिश हुई।।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT