Madhya Pradesh Weather Update
Madhya Pradesh Weather Update Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

MP मौसम अपडेट: अगले घंटों के दौरान भोपाल, इंदौर समेत कुछ जगहों पर बारिश का अलर्ट जारी

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में कहीं तेज तो कहीं रिमझिम बारिश हो रही है। बता दें कि, मध्यप्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार देर रात से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला। शनिवार को भी हल्की फुहारों ने ठंडक कर दी। वहीं, दोपहर बाद मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में तेज बारिश हुई। इस बीच फिर मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटों के दौरान हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में बारिश होने की संभावना :

मिली जानकारी के मुताबिक अगले चौबीस घंटों के दौरान मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है, मध्यप्रदेश के राजगढ़, झाबुआ, रतलाम, आगर, मंदसौर और उज्जैन में तेज बारिश की संभावना है। इसके अलावा भोपाल, होशंगाबाद, उज्जैन, ग्वालियर, चंबल संभागों में हल्की बारिश हो सकती है। इंदौर, रीवा, सागर जबलपुर और शहडोल में हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया

मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि सितंबर माह की शुरूआत से ही बौछारें पड़ने का सिलसिला जारी है। इससे सीजन का बारिश का औसत काेटा हाेने की उम्मीद बढ़ गई है, अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से लगातार मिल रही नमी से मानसून सक्रिय बना हुआ है। इसके प्रभाव से एक बार फिर मप्र में बारिश की गतिविधियाें में तेजी आने लगेगी। साेमवार से पूरे प्रदेश में तेज बारिश का सिलसिला शुरू हाे सकता है।

पिछले 24 घंटों के दौरान इन जिलों में दर्ज की गई वर्षा-

पिछले 24 घंटाें के दौरान शनिवार सुबह तक सागर में 16.8, उज्जैन में 16, दतिया में 11.8, ग्वालियर में 11.3, उमरिया में 2.4, टीकमगढ़ में 2, जबलपुर में 1.8, सीधी में1.4, खजुराहाे में 1.4, शाजापुर में 66, गुना में 40.2, भाेपाल में 26.2, मंडला में 26, रायसेन में 24.6, इंदौर में 17.4, श्यौपुरकला में आठ, रतलाम में पांच, दमाेह में 4.8, सतना में 4.1, रीवा में 3.4, नौगांव में 3.4, खरगाेन में 3.2, पचमढ़ी में 1, धार में 0.3 मिलीमीटर बारिश हुई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT