MP Weather Update
MP Weather Update Social Media
मध्य प्रदेश

MP Weather Update: मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश- चना, मसूर समेत दलहन की फसल खराब

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स-

  • मध्यप्रदेश में बारिश का दौर जारी

  • एमपी के कई स्थानों पर हुई बारिश

  • तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से फसलों को नुकसान

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के मौसम में लागतार बदलाव देखने को मिल रहा है, मौसम बदलने से एमपी में बारिश का दौर जारी है, ऐसे में भोपाल, ग्वालियर, नर्मदापुरम और खंडवा में बारिश हो रही है। बारिश के कारण कई जिलों में फसलों को नुकसान हुआ है।

बेमौसम बारिश ने किसानों की बढ़ाई मुश्किलें:

MPमें बेमौसम होने वाली बारिश से अब किसानों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बेमौसम बारिश ने चना, मसूर समेत दलहन की फसल को काफी नुकसान पहुंचाया, पानी भरने से फसल खराब हो गई है, नरसिंहपुर जिले में चना, मसूर और बटरी की फसल प्रमुख रूप से होती है। लेकिन बिगड़े मौसम की मार का सीधा असर अब किसानों की फसलों पर होता दिख रहा है, जिससे किसान बेहद परेशान है।

राजगढ़ में हुई बारिश:

राजगढ़ जिले के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हुई है। पिछले दिनों मौसम विभाग द्वारा चार-पांच दिन के भीतर मौसम खराब होने व बारिश होने की संभावना व्यक्त की थी। इसी बीच गुरुवार तक लगातार जिले में बादल छाए रहे और बारिश हो रही है।

बारिश और ठंड का असर:

बता दें, मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में सीजन का पहला कोहरा होने से पूरा शहर सुबह 8.30 बजे तक कोहरे के आगोश में रहा। सुबह से लोगों को सड़कों पर वाहनों की लाइट जलाना पड़ी। लेकिन 11.30 बजे के बाद हल्की धूप निकलने की संभावना है।

मौसम विभाग ने जारी किया येलो-ऑरेंज अलर्ट

1 दिसंबर को मौसम विभाग ने प्रदेश के नर्मदापुरम संभाग के उमरिया, कटनी जबलपुर, नरसिंहपुर ,छिंदवाड़ा, दमोह, सागर ,छतरपुर, टीकमगढ़, डिंडोरी, सिवनी, मंडला, बालाघाट ,पन्ना, रायसेन ,सीहोर ,बुरहानपुर, देवास, रीवा और ग्वालियर संभाग के अनूपपुर, शहडोल, अलीराजपुर, धार, इंदौर, उज्जैन, शाजापुर, आगर, मालवा, भिंड, मुरैना निवाड़ी, विदिशा, भोपाल, राजगढ़, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, , जिलों में गरज चमक के साथ बारिश काऑरेंज-येलो अलर्ट जारी किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT