इन जिलों में हो सकती हैं हल्की बारिश
इन जिलों में हो सकती हैं हल्की बारिश Social Media
मध्य प्रदेश

MP: बादलों के बाद भी ठंड से राहत, आज इन जिलों में हो सकती हैं हल्की बारिश

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना संकट के बीच मध्यप्रदेश में रोजाना मौसम में परिवर्तन हो रहा है, वहीं अब हवाओं का रुख बदलने से राजधानी भोपाल सहित पूरे मध्य प्रदेश में दिन और रात के तापमान में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है, बता दें कि बंगाल की खाड़ी में बनी नमी के प्रदेश में पहुंचते ही बादल और बारिश का दौर तो शुरू हो गया है, लेकिन बादलों के बाद भी मध्यप्रदेश में ठंड जोर नहीं पकड़ पा रही है।

मौसम बदलने से इन जिलों में हो सकती हैं हल्की बारिश :

बताते चलें कि मध्यप्रदेश में सोमवार से मौसम में बदलाव हुआ है, मौसम के बदलने से मंगलवार को राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश हुई थी और कहीं-कहीं ओले भी गिरे थे। मिली जानकारी के मुताबिक आज यानि गुरुवार को जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो हैं, वही शेष स्थानों पर मौसम साफ रहेगा।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक-

प्रदेश के मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि बुधवार को भी ठंड न के बराबर रही, हालांकि दोपहर बाद आसमान पूरी तरह साफ हो गया था इसके बावजूद ठंड महसूस नहीं हुई। मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो से तीन दिन में ठंड फिर जोर पकड़ सकती है।

इस संबंध में, मौसम विभाग का कहना है कि जैसे ही हवाओं की दिशा बदलेगी ठंड अपना असर दिखाएगी क्योंकि उत्तर भारत में बर्फबारी का दौर तो लगातार जारी है ही साथ ही बारिश के कारण चारों ओर की जमीन गीली हो चुकी है। इसका असर भी हवाओं के साथ दिखने लगेगा। हालांकि ऐसा मौसम एक या दो दिन ही रह पाएगा उसके बाद मौसम में फिर ठंडक घुल जाएगी।

MP में 19 फरवरी तक होगी बारिश

बंगाल की नमी के कारण मध्यप्रदेश में नमी आएगी, इसके कारण 19 फरवरी तक प्रदेश में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है, इसके बाद 20 फरवरी से तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। इसका सबसे ज्यादा असर भोपाल, इंदौर, उज्जैन और जबलपुर में देखने को मिलेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT