Weather Update : भोपाल समेत कई जिलों में झमाझम बारिश
Weather Update : भोपाल समेत कई जिलों में झमाझम बारिश Social Media
मध्य प्रदेश

Weather Update: प्रदेश में अचानक मौसम ने ली करवट- भोपाल समेत कई जिलों में झमाझम बारिश

Priyanka Yadav

Madhya Pradesh Weather Update: भोपाल सहित मध्यप्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में अचानक मौसम ने करवट ली है, जिसके बाद तेज हवाओं के साथ कई जिलों में बारिश हुई वही भोपाल, राजगढ़, देवास, खरगोन और मंदसौर में ओले भी गिरे है।

राजधानी भोपाल में तेज बारिश:

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में तेज बारिश हुई है। शहर के कई इलाके में ओले भी गिरे वही इंदौर में भी बादल छाए और गरज के साथ बारिश हुई। कई जिलों में अचानक हुई बारिश के बाद तापमान में गिरावट आ गई ऐसे में मौसम विभाग (Weather Department) की मानें तो 15 अप्रैल तक कई शहरों में बूंदाबांदी होती रहेगी।

मध्य प्रदेश के अधिकतर शहरों में गरज-चमक के साथ वर्षा

मिली जानकारी के मुताबिक, वर्तमान में अलग-अलग स्थानों पर बनी दो मौसम प्रणालियों के असर से बंगाल की खाड़ी से नमी मिल रही है। इस वजह से राजधानी भोपाल सहित मध्य प्रदेश के अधिकतर शहरों में गरज-चमक के साथ वर्षा हो रही है। साथ ही कहीं-कहीं ओले भी गिर रहे हैं।

पिछले 24 घंटों के दौरान में हुई वर्षा-

मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान भोपाल, विदिशा, रायसेन, खरगोन, सीहोर, देवास, शाजापुर, राजगढ़, गुना, इंदौर, पन्ना, छतरपुर, दमोह, सतना, सागर, बालाघाट, अनूपपुर में वर्षा हुई हैं। ऐसे में बेमौसम बारिश से फसलों को काफी नुकसान भी हुआ है।

इन जिलों में तेज बारिश की संभावना:

मौसम विज्ञानी के मुताबिक इन दो मौसम प्रणालियों के असर से बंगाल की खाड़ी एवं अरब सागर से लगातार नमी मिल रही है। साथ ही वर्षा होने के कारण मध्य प्रदेश के अधिकतर जिलों में नमी बनी हुई है। ऐसे में मौसम विज्ञानियों के मुताबिक कई जिलों में कहीं–कहीं गरज–चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने जबलपुर, रीवा, शहडोल संभाग में बूंदाबांदी का अनुमान जताया है, वहीं इंदौर, उज्जैन, भोपाल में भी कहीं-कहीं तेज बारिश की संभावना जताई। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT