Madhya Pradesh Weather Update
Madhya Pradesh Weather Update Social Media
मध्य प्रदेश

MP Weather Update: आज प्रदेश के इन जिलों में बारिश के आसार, आने वाले दिनों तक जारी रहेगी ओलावृष्टि और तेज आंधी

Priyanka Yadav

MP Weather Update: एमपी में पल-पल में मौसम बदल रहा है मौसम का भरोसा नहीं कभी भी अचानक बारिश शुरू हो जाती है। ऐसे में आज मौसम विभाग ने फिर मध्य प्रदेश के कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है। इसके लिए कई जिलों में अलर्ट भी जारी किया है।

इन जिलों में बारिश के आसार-

आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर, जबलपुर-ग्वालियर में बादल छाए रहेंगे, वही नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला और बालाघाट समेत कई जिलों में बारिश हो सकती है। ऐसे में प्रदेश के कई जिलों में आने वाले दिनों तक ओले-तेज आंधी और बारिश जारी रहेगी।

मौसम वैज्ञानिक ने बताया

इस संबंध में मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि, पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से प्रदेश के उत्तरी-पूर्वी इलाकों में कहीं-कहीं हल्की बारिश और ओलावृष्टि का असर रहेगा। राजधानी भोपाल, ग्वालियर, चंबल, रीवा, सागर, शहडोल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर और नर्मदापुरम संभाग में मौसम का असर देखने को मिलेगा।

MP मौसम

गौरतलब है कि गुरुवार को कई जिलों में दिनभर बादल छाए रहे और दिन में तेज गति से हवा चली है। कुछ समय से दिन में जहां मौसम सामान्य बना हुआ है, वहीं रात में चल रही हवाओं के कारण हल्की ठंडक का अहसास भी कायम है। इसके असर से अगले चार दिनों तक कई जिले में बादल छाए रहेंगे और कहीं-कही बारिश होने के भी आसार है।

मार्च की शुरुआत में हो रही बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को हुआ नुकसान

बता दें, मध्य प्रदेश के अधिकतर शहरों में बादल छा गए हैं। साथ ही तेज रफ्तार से हवा चलने के साथ कहीं-कहीं वर्षा भी हो रही है। मार्च की शुरुआत में हो रही बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान हुआ है। कई जिलों में ओलावृष्टि और तेज आंधी तूफ़ान से फसलें खेतों में बिछ गई हैं। इसके अलावा एमपी में बिजली गिरने से कई लोगो की मौत हो गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT