MP में 3 दिनों तक भरी बारिश की चेतावनी
MP में 3 दिनों तक भरी बारिश की चेतावनी Social Media
मध्य प्रदेश

Weather Update: मध्यप्रदेश में 3 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग का अलर्ट

Deeksha Nandini

Madhya Pradesh Weather Update: प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है। राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में रविवार से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने भी तेज हवा के साथ तूफानी बारिश और वज्रपात की संभावना जताई है। विभाग ने आज राजधानी भोपाल, ग्वालियर, छिंदवाड़ा सहित कई जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) की संभावना जताई है। विभाग ने कई जिलों में ऑरेंज और यलो अलर्ट (Orange And Yellow Alert) भी जारी कर दिया है।

इन जिलों में जारी अलर्ट :

मौसम विभाग ने मंगलवार को प्रदेश की राजधानी भोपाल, ग्वालियर, छिंदवाड़ा सहित कई जिलों में भारी बारिश के साथ चमक गरज की चेतावनी दी है। विभाग ने ने बताया है कि प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में सबसे ज्यादा बारिश होगी। प्रदेश में मानसून एक्टिव हो गया है, जिसकी वजह से आने वाले दिनों में लगातार बारिश की संभावना बरकरार है। बीते 24 घंटे में बालाघाट, डिंडोरी, अनूपपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, अशोकनगर, ग्वालियर और दतिया जिले में गरज - चमक के साथ बारिश हुई है। यह बारिश रविवार रात से जारी है।

मौसम विभाग का अलर्ट

रेड, येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी :

मध्यप्रदेश के कई जिलों में मौसम वबिभाग ने रेड अलर्ट के साथ ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। नरसिंहपुर जिले में विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम, सिवनी और बैतूल में विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा विभाग ने शहडोल, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, विदिशा, रायसेन, सीहोर, खंडवा, इंदौर, धार, देवास, गुना, उमरिया, दमोह, खरगोन सहित जिले में भारी बारिश की चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश मानसून सक्रिय हो गया जिसके चलते लगातार भारी बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

रेड, येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT