MP Weather Update
MP Weather Update Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

MP Weather Update: हवा का रुख बदलने से फिर बदला मौसम,गुना जिले में गिरे ओले

Author : Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। प्रदेश में इस बार मानसून (Monsoon) ने समय से पहले दस्‍तक दी थी, लेकिन शुरुआती बारिश के बाद काफी दिनों से पूरा प्रदेश तप रहा है प्रदेश के लोगों को झमाझम बारिश का इंतजार है, वहीं, बारिश नहीं होेने से किसान चिंता में हैं क्योंकि जो फसल लगा दी है वो भी मुरझा रही है। यदि ऐसे ही हालात रहे तो फसल लेने में जोखिम बढ़ जाएगा।

फिर बदलने लगा है मध्यप्रदेश का मौसम

इस बीच आज खबर मिली है कि हवाओं के रुख बदलने के साथ साथ एक बार फिर मध्यप्रदेश का मौसम बदलने लगा है, इसके चलते शनिवार शाम से मध्यप्रदेश के कई जिलों में तापमान में गिरावट और रिमझिम बारिश देखने को मिली है।

आज गुना में जमकर गिरे ओले

मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के गुना जिले में आज सुबह जमकर बड़े-बड़े ओले गिरे है, ऐसे में संभावना होती जा रही है कि मध्यप्रदेश के कई जिलों में 48 घंटो में एक बार फिर रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो सकता है।

गुना जिले में गिरे ओले

मौसम विभाग के अनुसार मौसम की स्थिति-

इस संबंध में, मौसम विभाग ने आज रविवार को मध्यप्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है, मौसम विभाग आज शहडोल, जबलपुर, इंदौर, रीवा, उज्जैन, होशंगाबाद, भोपाल, ग्वालियर समेत कई जिलों में हल्की बारिश के आसार हैं, साथ ही कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है।

वर्तमान में हवाओं का रुख दक्षिण-पूर्व में :

बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार वर्तमान में हवाओं का रुख दक्षिण-पूर्व में हो गया है, ऐसे में रफ़्तार तेजी होने से नमी बढ़ने लगी है, मानसून ट्रफ भी मध्यप्रदेश के सागर, गुना, रतलाम से होकर गुजर रहा है वहीं, 20 जुलाई के आसपास एक नया सिस्टम सक्रिय होने की प्रबल संभावना है, जिससे नमी बढ़ेगी और इससे गतिविधियों में तेजी आएगी, वहीं, मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में जुलाई के तीसरे हफ्ते में तेज बारिश के आसार बने हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT