MP Weather Update: मौसम ने ली करवट
MP Weather Update: मौसम ने ली करवट RE
मध्य प्रदेश

MP Weather Update: मौसम ने ली करवट, कई जिलों में बारिश और तेज हवाओं के साथ गिरे ओले

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • मध्य प्रदेश में मौसम ने ली करवट।

  • कई जिलों में बारिश और तेज हवाओं के साथ गिरे ओले।

  • अगले दो दिन तक बारिश और ओलावृष्टि की आशंका।

भोपाल, मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया। बता दें, प्रदेश के कई शहरों में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई, जिससे खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचा है। प्रदेश के छिंदवाड़ा में आधे घंटे में 1 इंच बारिश और बैतूल में ओलावृष्टि हुई है। इंदौर और उज्जैन संभाग के कई जिलों में आज भी बादल छाए रहेंगे।

बता दें कि, नर्मदापुरम, जबलपुर, भोपाल, सागर, रीवा, शहडोल, ग्वालियर, और चंबल संभाग के कई जिलों में बारिश की आशंका जताई है। बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के चलते मौसम ने करवट ली है। अगले दो दिन प्रदेश के 60% हिस्से में बारिश और ओलावृष्टि की आशंका है। करीब 5 मिनट तक नर्मदापुरम इटारसी सहित आसपास के ग्रामीण अंचलों में ओले के साथ तेज बारिश हुई। ओलों के साथ बारिश होने की वजह से गेंहू के साथ दलहन फसलों को काफी नुकसान होने की संभावना है। सभी फसलों में बालियां आ गई है और ऐसे में बारिश से फसल को काफी नुकसान होगा।

इन जिलों में बारिश की चेतावनी:

जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश के पांढुर्ना, छिंदवाड़ा,नर्मदापुरम, बैतूल और सिवनी जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है। इन जगहों पर 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी, साथ ही जोरदार ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने नरसिंहपुर, बालाघाट, उमरिया और जबलपुर जिलों में गरज चमक के साथ जोरदार बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। इन जगहों पर येलो अलर्ट जारी किया गया है। गरज-चमक के साथ बारिश होगी, साथ ही 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। वहीं, सीहोर, भोपाल,बुरहानपुर, खंडवा, देवास, रायसेन, सतना,मैहर, अनूपपुर, शहडोल, डिंडौरी, कटनी, दमोह, सागर, हरदा और मंडला जिलों में भी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT