मध्यप्रदेश मौसम अपडेट
मध्यप्रदेश मौसम अपडेट Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

MP मौसम हाल : मानसून विदा होने के संकेत, इन जिलों में छिटपुट वर्षा के आसार

Author : Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। प्रदेश के अब कहीं-कहीं बारिश का क्रम थमने से दिन का तापमान बढ़ने लगा है। वातावरण में नमी बरकरार रहने से उमस बेचैन करने लगी है। वही प्रदेश में इन दिनों मानसून के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे है और बारिश का होने के काम के आसार है, बरसात सामान्य से कम हुई है।

कई जिलों में छिटपुट वर्षा की गतिविधियां जारी रहेंगी :

बता दें कि 27 से 30 सितंबर के बीच धार, बड़वानी, खरगोन, बुराहनपुर, देवास तथा इंदौर जिलों में छिटपुट वर्षा की गतिविधियां जारी रहेंगी। मानसून फिलहाल प्रदेश में सक्रिय है, लेकिन बरसात कम हो रही है। इस सप्ताह तक प्रदेश में कहीं-कहीं कम बरसात के आसार हैं।

मौसम विभाग के अनुसार

मानसून विदा होने के संकेत मिल रहे हैं। 28 सितंबर से दक्षिण-पश्चिम मानसून की पश्चिमी राजस्थान से और अक्टूबर के पहले सप्ताह में मध्यप्रदेश के कई जिलों से मानसून विदा हो सकता है। राजस्थान के रास्ते मानसून विदा होने लगा है। धीरे-धीरे पूरे प्रदेश में मानसून कमजोर होता जाएगा। उमस और धूप की वजह से कुछ इलाकों में कम बारिश हो सकती है।

बताते चलें कि सितंबर में दिनभर धूप और उमस के बाद देर रात बदरा मेहरबान रहे हैं। रात में रिमझिम फुहारों से बारिश का सिलसिला जारी रहा, आज भी तापमान बढ़ा हुआ रहने से मध्यप्रदेश के इन जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बौछारें पड़ने की संभावना अभी बनी रहेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT