MP Weather: बदला मौसम का मिजाज
MP Weather: बदला मौसम का मिजाज RE
मध्य प्रदेश

MP Weather: बदला मौसम का मिजाज, एयरपोर्ट के आसपास छाया घना कोहरा- कई उड़ाने हुइ लेट

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • मध्य प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज।

  • राजधानी भोपाल के एयरपोर्ट के आसपास छाया घना कोहरा।

  • राजधानी भोपाल में घना कोहरे के कारण कई उड़ाने हुइ लेट।

भोपाल, मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश के मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत से आगे बढ़ गया है। इसके साथ ही प्रदेश में भी इसका असर कम हो गया, जिससे हवा का रुख एक बार फिर बदल गया। उत्तर की तरफ से आ रही हवाओं के असर से राजधानी भोपाल में मौसम ने एक बार फिर करवट ली। आज मंगलवार सुबह भोपाल में घना कोहरा छाया रहा, जिसके कारण हवाई यातायात प्रभावित हुआ है।

बता दें कि, राजा भोज एयरपोर्ट के आसपास सुबह से ही कोहरे की घनी चादर बिछी नजर आई। इस कारण सुबह की अधिकांश बढ़ाने विलंब से चल रही है। यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही उड़ान आने का इंतजार करना पड़ रहा है। सुबह छह से नौ बजे तक एयरपोर्ट पर दृश्यता शून्य हो गई थी। कुछ समय तक विजिबिलिटी 50 मीटर तक रही। मौसम खराब होने के कारण एयर ट्रैफिक कंट्रोल रूम ने उड़ानों को लैंड होने की अनुमति नहीं दी।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज ग्वालियर, चंबल सहित प्रदेश के 14 जिलों में बारिश हो सकती है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो ग्वालियर में हल्की बारिश भी देखने को मिली। जिसकी वजह से दिन का तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। वहीं, मध्य प्रदेश के शिवपुरी, भिंड, ग्वालियर, गुना और श्योपुर जिले में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हुई। वहीं, राजधानी भोपाल में भी रात में तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

वहीं, मौसम विभाग ने रीवा संभाग के जिलों के साथ, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, अशोकनगर, शिवपुरी,दतिया,ग्वालियर, भिंड जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताने के साथ अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, प्रदेश के बाकी जिलों में मौसम के शुष्क बने रहने के आसार है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT